PM Modi gave instructions for new wave of corona

भारत में एक बार फिर पैर पसार रहा कोरोना! अलर्ट मोड पर सरकार, PM मोदी ने दिए ये निर्देश

भारत में एक बार फिर पैर पसार रहा कोरोना! अलर्ट मोड पर सरकार, PM मोदी ने दिए ये निर्देश : Government on alert mode on corona cases in india

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2022 / 06:21 AM IST, Published Date : December 23, 2022/6:06 am IST

पटना : PM Modi gave instructions for new wave of corona : देश-दुनिया में एक बार फिर कोरोना एक बार फिर कहर बरपा रहा है। एक बार फिर चीन में कोरोना का नया वैरिएंट मिलने से हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि ये वैरिएंट काफी खतरनाक है। ऐसे में लोगों के मन में अब एक बार फिर इस नए वैरिएंट का डर बैठ गया है। हाल ही में भारत में भी इस नए वैरिएंट (Corona New Variant BF.7) के 5 मामले सामने आए हैं। इन मामलों के सामने आने के बाद से लोगों में कोरोना की तीसरी लहर आने का डर सताने लगा है। कोरोना के नए वैरिएंट BF.7 ने चीन के बहुत तबाही मचाई है।

Read More : आज का राशिफल: इन तीन राशि वाले जातकों को रहना होगा सतर्क, परिवार में आ सकती है बड़ी विपदा, होगी धन हानि

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी की स्थिति उत्पन्न होने पर उससे निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्वास्थ्य विभाग संभालने वाले यादव ने स्वास्थ्य अधिकारियों, चिकित्सकों और मेडिकल कॉलेजों के निदेशकों के साथ मिलकर राज्य में कोविड स्थिति की समीक्षा की और उनसे कहा कि यदि कोरोना वायरस के नए स्वरूप का संक्रमण फैलता है, तो वह उससे निपटने के लिए कमर कस लें।

PM Modi gave instructions for new wave of corona : यादव ने कहा कि अस्पताल पूरी तरह से तैयार हैं और जांच एवं टीकाकरण का काम जोरों पर चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लोगों को कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा उपाय भी करने चाहिए। चीन-अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना के नए केसों में इजाफे के साथ ही भारत में भी महामारी को लेकर फिर अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक की।

Read More : आज का राशिफल: इन राशियों पर मेहरबान होंगे शुक्र, हर काम में मिलेगी सफलता, बरसेगा अपार धन

करीब दो घंटे तक चली बैठक के बाद पीएम मोदी ने लोगों से मास्क पहनने पहनने के साथ-साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने जीनोम सीक्वेंसिंग और कोविड टेस्टिंग बढ़ाने को कहा है। प्रधानमंत्री ने लापरवाही पर लोगों को आगाह भी किया है। इसके अलावा उन्होंने कड़ी निगरानी की सलाह दी। उन्होंने दोहराया कि कोविड अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने अफसरों को खास तौर से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों पर चल रहे सर्विलांस मेजर्स को मजबूत करने का निर्देश दिया। इस दौरान पीएम ने फ्रंटलाइन वर्कर्स और कोरोना योद्धाओं की निस्वार्थ सेवा की सराहना भी की।