नीतीश कुमार ने सिमरिया धाम में गंगा नदी के बाएं तट पर सीढ़ी घाट, सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत की |

नीतीश कुमार ने सिमरिया धाम में गंगा नदी के बाएं तट पर सीढ़ी घाट, सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत की

नीतीश कुमार ने सिमरिया धाम में गंगा नदी के बाएं तट पर सीढ़ी घाट, सौंदर्यीकरण कार्य की शुरुआत की

:   Modified Date:  May 30, 2023 / 10:07 PM IST, Published Date : May 30, 2023/10:07 pm IST

पटना, 30 मई (भाषा) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बेगूसराय जिले के सिमरिया धाम में गंगा नदी के बाएं तट पर 114.97 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले सीढ़ी घाट एवं सौंदर्यीकरण कार्य की शिलापट्ट अनावरण करके शुरुआत की।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सिमरिया गंगा घाट का निरीक्षण भी किया।

मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सिमरिया तट पर गंगा नदी का प्रवाह निरंतर बना रहे और यहां श्रद्धालुओं को हर समय गंगा जल की उपलब्धता आसानी से हो, इसके लिए आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा, ‘‘आज कार्य शुरू किया जा रहा है, हम चाहते हैं कि यह काम जल्द से जल्द पूरा हो। इसके लिए जितने लोगों की आवश्यकता हो, उन्हें इस काम में लगाएं ताकि नवंबर 2024 में यहां श्रद्धालुओं द्वारा किये जाने वाले स्नान से पहले यह काम पूरा हो जाये।’’

सिमरिया धाम स्थल पर सौंदर्यीकरण कार्य के शिलान्यास के पश्चात् कुमार ने पत्रकारों से कहा कि जून, 2024 से पहले काम पूरा करने का लक्ष्य तय है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार की तर्ज पर सिमरिया धाम विकसित होगा।

जल संसाधन विभाग के इस योजना के पूर्ण हो जाने पर सिमरिया गंगा घाट पर स्नान, मुंडन और धार्मिक अनुष्ठान के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं एवं साधु-संतों को काफी सहूलियत होगी।

इस अवसर पर वित्त वाणिज्य कर एवं संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी एवं जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

भाषा अनवर अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers