PM Modi's Visit to Bihar on 02 March

PM Modi’s Visit to Bihar on 02 March : 02 मार्च को बिहार दौरे पर रहेंगे PM मोदी, राज्य को देंगे कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं की सौगात..

PM Modi will be on Bihar tour on 02 March, will gift projects worth Rs 1.64 lakh crore to the state.

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2024 / 09:41 PM IST, Published Date : February 28, 2024/9:05 pm IST

PM Modi’s Visit to Bihar on 02 March : नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाजपा के साथ हाथ मिलाने के बाद अपने पहले बिहार दौरे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो मार्च को 1.64 लाख रुपये से अधिक की राष्ट्रव्यापी परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे, जिनमें से 29,000 करोड़ की परियोजनाएं बिहार की हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। बेगूसराय में शुरू होने वाली परियोजनाएं तेल, गैस, उर्वरक और रेलवे सहित कई क्षेत्रों से संबंधित हैं।

read more : Lok Sabha Chunav 2024 : MP में जल्द ही जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची, पूर्व मंत्री ने दिए ये संकेत 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उद्घाटन या शिलान्यास समारोह के साथ शुरू की जाने वाली इन परियोजनाओं में से 39 परियोजनाएं तेल एवं गैस क्षेत्र से जुड़ी हैं और 10 परियोजनाएं रेलवे की हैं। छह नई ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मोदी नए सिरे से स्थापित बरौनी उर्वरक संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे जो न केवल यूरिया के घरेलू उत्पादन को बढ़ावा देगा बल्कि रोजगार के अवसर भी पैदा करेगा।

 

प्रधानमंत्री ने पिछले कुछ हफ्तों में शिक्षा, स्वास्थ्य, रेल और बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में लाखों करोड़ रुपये की कई परियोजनाएं शुरू की हैं और वह लोकसभा चुनाव में अपनी सरकार की विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर जोर देना चाहते हैं। उन्होंने अक्सर इस बात पर प्रकाश डाला है कि देश जिस गति और पैमाने पर काम कर रहा है, वह अभूतपूर्व है। यह 2047 तक ‘विकसित भारत’ बनाने के उनके एजेंडे के साथ भी मेल खाता है और यह दावा करता है कि विकास यात्रा जारी रखने के लिए तीसरी बार सत्ता में उनकी सरकार की वापसी आवश्यक है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp