MP Lok Sabha Candidate List Update

Lok Sabha Chunav 2024 : MP में जल्द ही जारी होगी कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची, पूर्व मंत्री ने दिए ये संकेत

MP Lok Sabha Candidate List Update: पूर्व मंत्री ने कहा कि, जल्द ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान औपचारिक ढंग से हो सकता है।

Edited By :   |  

Reported By: Abhishek Sharma

Modified Date:  February 28, 2024 / 09:05 PM IST, Published Date : February 28, 2024/9:05 pm IST

MP Lok Sabha Candidate List Update : जबलपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों को लेकर बीजेपी में जहां आज दिल्ली में मंथन जारी है तो वहीं कांग्रेस खुद को प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया में भाजपा से खुद को एक कदम आगे मान रही है। पूर्व कैबिनेट मंत्री और वर्तमान विधायक लखन घनघोरिया ने बयान देते हुए स्पष्ट किया कि मध्य प्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी मैदान में उतारेगी जबकि एक सीट इंडिया एलायंस के नाम सपा के खाते में गई है।

read more : लोकतंत्र से खिलवाड़ भाजपा के लिए नया नहीं..! हिमाचल प्रदेश में हुई कांग्रेस विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर बोले जीतू पटवारी, BJP पर साधा निशाना.. 

खजुराहो लोक सभा सीट से सपा प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे जिसे छोड़कर प्रदेश की 28 लोकसभा सीटों में प्रत्याशियों के नाम का पैनल तैयार होकर भोपाल जा चुका है। पूर्व की भांति बात की जाए तो इस बार स्क्रीनिंग कमेटी दिल्ली में नहीं बल्कि भोपाल में ही बैठकर अपना काम शुरू कर चुकी है। ऐसे में जल्द ही प्रत्याशियों के नाम का ऐलान औपचारिक ढंग से हो सकता है।

 

जहां तक कांग्रेस में संगठात्मक रुकी हुई नियुक्तियों का सवाल है तो उस मसले पर पूर्व मंत्री घनघोरिया ने स्पष्ट किया कि कई कांग्रेसी नेता जो जिम्मेदार पद पर बैठे थे वह पार्टी छोड़कर भाजपा जा चुके हैं। ऐसे में उस चेहरे की तलाश में पार्टी है जो अवसरवादी ना हो यही वजह है की नियुक्तियों में वक्त लग रहा है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp