Big statement of Congress leader Kanhaiya Kumar, said - Central

कांग्रेस नेता का बड़ा बयान, कहा – केंद्र सरकार को नहीं करना चाहिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़

Big statement of Kanhaiya Kumar : कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने रविवार को कहा कि केंद्र को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए।

Edited By: , June 26, 2022 / 09:02 PM IST

पटना : Big statement of Kanhaiya Kumar : कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने रविवार को कहा कि केंद्र को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को बिहार के सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध मार्च निकालेंगे।

यह भी पढ़े : गुवाहाटी में जमे बागी विधायक, शिवसेना ने कानूनी लड़ाई के लिए कसी कमर… 

बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए गंभीर नहीं है केंद्र

Big statement of Kanhaiya Kumar :  कुमार ने कहा कि, ‘‘केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार देश में बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए गंभीर नहीं है। अग्निपथ योजना लाकर, इसने रक्षा क्षेत्र में नौकरियों को अनुबंधित कर दिया है, लेकिन केंद्र सरकार को राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। हम योजना को तत्काल वापस लेने की मांग करते हैं।’’ उन्होंने कहा कि नई योजना ऐसे समय में आई है, जब कई वर्षों से सशस्त्र बलों में लगभग कोई भर्ती नहीं हुई है।

यह भी पढ़े : ‘अगर बैनर हट जाए तो कोई नहीं पूछता, मेरे पीछे भी बीजेपी का नाम न हो तो लोग नमस्ते भी नहीं करेंगे’ 

उन्होंने कहा, ‘‘अग्निपथ योजना केवल रक्षा विभाग की नौकरियों के अनुबंधीकरण की दिशा में एक कदम है। अग्निवीरों को चार साल की सेवा अवधि पूरी करने के बाद रोजगार या पेंशन नहीं मिलेगी। छात्र और नौकरी के इच्छुक निश्चित रूप से ऐसी योजनाओं का विरोध करेंगे। लेकिन केंद्रीय मंत्री विक्रेताओं की तरह इस योजना को बेचने की कोशिश कर रहे हैं।’’

यह भी पढ़े : प्रदेश में 16 करोड़ लोगों को लगा कोरोना का टीका, बना ये आंकड़ा पार करने वाला देश का पहला राज्य 

‘नो रैंक, नो पेंशन’ की योजना लेकर आई है सरकार

Big statement of Kanhaiya Kumar :  कुमार ने आरोप लगाया कि केंद्र बेरोजगार युवाओं के दर्द या हताशा को नहीं समझता है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुद्दे पर चुप क्यों हैं? सरकार ने ‘वन रैंक, वन पेंशन’ की बात की थी, लेकिन वह ‘नो रैंक, नो पेंशन’ की योजना लेकर आई है। यह योजना न तो देश के पक्ष में है और न ही सेना की नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी है।’’

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

#HarGharTiranga