तेजस्वी ने भाजपा नेता की मौत के लिए उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराने पर भगवा पार्टी की आलोचना की |

तेजस्वी ने भाजपा नेता की मौत के लिए उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराने पर भगवा पार्टी की आलोचना की

तेजस्वी ने भाजपा नेता की मौत के लिए उनकी सरकार को जिम्मेदार ठहराने पर भगवा पार्टी की आलोचना की

:   Modified Date:  July 14, 2023 / 10:37 PM IST, Published Date : July 14, 2023/10:37 pm IST

पटना, 14 जुलाई (भाषा) बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक जुलूस में भाग लेने के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता की मौत के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराने को लेकर विपक्षी दल भाजपा की शुक्रवार को आलोचना की।

तेजस्वी ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने जहानाबाद जिले के महासचिव विजय सिंह की मौत की जांच के लिए पार्टी के चार सदस्यीय दल का गठन किया है। विजय सिंह की बृहस्पतिवार को यहां एक सरकारी अस्पताल में मौत हो गई थी।

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी ने आरोप लगाया, ‘‘प्रशासन पहले ही उन परिस्थितियों के बारे में बता चुका है जिनके कारण भाजपा के विधानसभा मार्च के दौरान लाठीचार्ज हुआ। वे मिर्च पाउडर से भरी बोरियां लेकर आए थे जिसे उन्होंने पुलिस कर्मियों पर फेंका।’’

तेजस्वी ने भाजपा पर विधानसभा के हाल में समाप्त हुए मानसून सत्र के दौरान ‘‘नकारात्मक राजनीति’’ करने का आरोप लगाया। मानसून सत्र विपक्षी दल के सदस्यों द्वारा किए गए हंगामे के कारण बार-बार बाधित हुआ।

राजद नेता ने कहा, ‘‘उन्होंने लोगों के मुद्दों को उठाने का अवसर बर्बाद कर दिया जिस पर सरकार जवाब देना चाहती थी।’’

तेजस्वी ने कहा कि वह सिंह की मौत पर टिप्पणी नहीं करना चाहेंगे क्योंकि इसकी अभी जांच जारी है, लेकिन उनका इलाज करने वाले चिकित्सकों ने कहा है कि उनके शरीर पर चोट के कोई बाहरी निशान नहीं थे और पुलिस ने भी दावा किया है कि सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि वह उस जगह नहीं थे, जहां ‘‘हल्का’’ बल प्रयोग हुआ था।

उन्होंने कहा, ‘‘बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को मौत के लिए क्यों जिम्मेदार ठहराया जा रहा है? क्या दिल्ली में किसानों के लंबे आंदोलन के दौरान उनकी मौत के लिए प्रधानमंत्री को जिम्मेदार ठहराया गया था?’’

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा शासित मणिपुर में जारी हिंसा के लिए अब तक कोई जवाबदेही तय नहीं की गई है।

इस बीच भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष सम्राट चौधरी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर से मुलाकात की।

चौधरी ने राजभवन से बाहर निकलने पर संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने सिंह की मौत की जांच सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) या उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराने की मांग करते हुए एक ज्ञापन सौंपा है।’’ भाजपा प्रतिनिधिमंडल के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज भी थे। मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतान्त्रिक गठबन्धन में हाल में शामिल हुई है।

भाषा अनवर सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)