Sanjay Kumar Jha will be JDU's candidate for Rajya Sabha

Rajya Sabha elections 2024 : राज्यसभा के लिए JDU के उम्मीदवार होंगे सीएम नीतीश कुमार के ये करीबी, पार्टी महासचिव ने जारी किया बयान 

Rajya Sabha elections 2024 : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

Edited By :   Modified Date:  February 13, 2024 / 08:39 PM IST, Published Date : February 13, 2024/8:36 pm IST

पटना : Rajya Sabha elections 2024 : जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी संजय कुमार झा राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे। जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान द्वारा यहां जारी एक बयान के अनुसार झा को संसद के उच्च सदन में भेजा जाएगा। बिहार विधान परिषद के सदस्य झा को कुमार के सबसे भरोसेमंद लोगों में से एक माना जाता है जिनके साथ वह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठकों में जाते थे।

Rajya Sabha elections 2024 :  राज्यसभा के इस द्विवार्षिक चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। द्विवार्षिक चुनाव के तहत बिहार की छह सीटों पर चुनाव होगा जिनमें से तीन सीटों पर प्रदेश में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) चुनाव लड़ रहा है। भाजपा ने पार्टी की प्रदेश महिला प्रकोष्ठ की प्रमुख धर्मशीला गुप्ता और प्रदेश उपाध्यक्ष भीम सिंह को राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाया है। शेष तीन सीटों पर विपक्षी महागठबंधन द्वारा अपने उम्मीदवार उतारने की संभावना है। महागठबंधन में राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और तीन वामपंथी दल शामिल हैं।

Read More : कल फिर एक कांग्रेस नेता BJP में हो सकते हैं शामिल! पार्टी ने ऐसा आरोप लगाकर पद से हटाया

Read More : कर्नाटक को कांग्रेस सरकार ने बना दिया ‘गुंडा राज्य’, विधानसभा में BJP के आरोपों पर तीखी नोकझोंक 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp