विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश कुमार के साथ सोनिया गांधी से मिलूंगा: लालू |

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश कुमार के साथ सोनिया गांधी से मिलूंगा: लालू

विपक्षी एकता को मजबूत करने के लिए जल्द ही नीतीश कुमार के साथ सोनिया गांधी से मिलूंगा: लालू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:21 PM IST, Published Date : September 22, 2022/12:29 am IST

पटना, 21 सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी प्रमुख गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने के प्रयास के तहत जल्द ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ दिल्ली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोगों को परेशान करने वाले वास्तविक मुद्दों को छिपाने के लिए समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ना चाहती है। उन्होंने कहा, “मैं नीतीश कुमार जी के साथ दिल्ली में सोनिया (गांधी) जी से मिलूंगा। मैं राहुल गांधी की पदयात्रा पूरी होने के बाद उनसे भी मुलाकात करूंगा… अगले लोकसभा चुनाव में एकजुट विपक्ष भाजपा को सत्ता से बाहर कर देगा।”

पूर्व मुख्यमंत्री लालू ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बिहार के सीमांचल इलाके के आगामी दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि लोगों को सतर्क व सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “भाजपा के नेता राज्य में विभिन्न समुदायों के लोगों को आपस में लड़ाने के लिए उकसाते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री के इस दौरे को लेकर नीतीश जी भी काफी सावधान हैं।”

सीमांचल क्षेत्र में घनी मुस्लिम आबादी है। शाह 23 और 24 सितंबर को क्रमश: पूर्णिया और किशनगंज जिलों में दो रैलियों को संबोधित करने वाले हैं।

भाषा

जोहेब अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)