After Jaimala, 10 lakhs or a car was demanded in dowry.. If not found

जयमाला के बाद दहेज में मांगे 10 लाख या कार.. नहीं मिले तो बिना दुल्हन के लौट गई बारात

After Jaimala, 10 lakhs or a car was demanded in dowry.. If not found

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 30, 2021/7:31 pm IST

जशपुर, छत्तीसगढ़। जशपुर में एक शादी समारोह में दहेज लोभी दूल्हे पक्ष के लोगों का इसली चेहरा सबके सामने आ गया। वरमाला के बाद दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हे पक्ष के लोग बिना दुल्हन  के ही वापस लौट गए।

पढ़ें- धान खरीदी केंद्रों में लगेंगे कोरोना टीकाकरण और जांच शिविर, मास्क का प्रयोग सुनिश्चित करवाने चलेगा जन-जागरूकता अभियान 

दुल्हन.. दूल्हे का मंडप में इंतजार करती रही लेकिन दूल्हा बारात लेकर वापस घर लौट गया। दुल्हन पक्ष का आरोप है कि लड़के पक्षवाले दहेज ना देने पर विवाद करते हुए शादी समारोह को अधूरा छोड़कर चले गए। इस मामले में लड़की पक्ष के लोगों ने लोदाम थाने में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं लड़के पक्ष ने भी सिटी कोतवाली में आवेदन दिया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पढ़ें- दूसरे देशों से छत्तीसगढ़ आने वालों की स्क्रीनिंग और जानकारी जुटाने प्रदेश के तीनों हवाई अड्डों पर हेल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश 

दरअसल मामला झारखण्ड सीमा पर स्थित लोदाम गांव का है जहां कल तपकरा से एक बारात आई थी। जहां बारातियों ने जमकर डांस किया और दोनो ही पक्षो ने हंसी खुशी वरमाला का कार्यक्रम सम्पन्न किया। दोनों वर  वधू ने एक दूसरे को जयमाला भी पहनाई। इसके बाद बारात वापस जनमासा चली गई।

पढ़ें- हवा में विमान के स्क्रीन पर अचानक दिखने लगे खून के छीटें.. पायलट की सूझ-बूझ से यूं बचीं जानें

कुछ घंटे बाद जब दुल्हन पक्ष के लोग आगे के कार्यक्रम के लिए दूल्हे पक्ष के लोगों को बुलाने गए तभी दूल्हे और उसके परिजनों ने दस लाख रुपये या कार की मांग की। अचानक से बड़ी दहेज की मांग सुनकर दुल्हन पक्ष के लोग परेशान परेशान हो गए क्योंकि दुल्हन पक्ष ने 7 लाख नगद और तीन पिकअप भरकर लाखों का सामान पहले ही तिलक कार्यक्रम में दे दिया था।

पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया: संसद और निवार्चित प्रतिनिधियों के कार्यालयों में काम करने वालों का हुआ यौन उत्पीड़न, सरकार की रिपोर्ट से मचा बवाल

उसके बाद अचानक से इस तरह की मांग से दुल्हन पक्ष के लोगों ने इतनी बड़ी पूरी करने में असमर्थता जताई जिसके बाद दूल्हे के पिता ने शादी के बाद उनकी मांगें पूरी करने का प्रस्ताव रखा जिस पर दुल्हन के पिता ने शादी में जमा पूंजी 20 लाख रुपये खर्च कर बेटी के हाथ पीले करने की बात कही। जिसके बाद दूल्हा समेत पूरी बारात बिना शादी किये वापिस लौट गई।

पढ़ें- विधानसभा परिसर में मिली शराब की बोतलें, तेजस्वी बोले- सीएम के चेंबर से कुछ दूर पर कई ब्रांड उपलब्ध.. अब मचा बवाल 

अब दुल्हन ने भी दहेजलोभी व्यक्ति से शादी नहीं करने का फैसला किया है वहीं लड़की के पिता ने दहेजलोभियों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए थाने में शिकायत की है। वहीं दूल्हे पक्ष के लोगो ने भी थाने में आवेदन देकर शादी में व्यवस्था ठीक नहीं होने का हवाला देकर बारात वापस ले जाने की बात कही है। पुलिस का कहना है की मामले की जांच की जा रही है जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 
Flowers