जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, तालिबानियों से मिले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी | Alert regarding terrorist attack in Jammu and Kashmir,

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी, तालिबानियों से मिले जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी

भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। पाकिस्तान से आतंकी गतिविधियां चला रहे जैश-ए-मोहम्मद के सरगनाओं ने तालिबानी आतंकियों से कंधार में मुलाकात की है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : August 29, 2021/2:00 pm IST

जम्मू-कश्मीर। Alert regarding terrorist attack : भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने Jammu and Kashmir में आतंकी हमले की आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया है। पाकिस्तान से आतंकी गतिविधियां चला रहे जैश-ए-मोहम्मद के सरगनाओं ने तालिबानी आतंकियों से कंधार में मुलाकात की है। इसके साथ ही सीमा पार आतंकियों की हलचल बढ़ने को लेकर कुछ अहम इनपुट मिले हैं। अगस्त के तीसरे हफ्ते में हुई इस मुलाकात में तालिबानी आतंकियों का एक बड़ा समूह शामिल था। जिसने भारत में आतंकी गतिविधियां बढ़ाने के लिए तालिबान से समर्थन मांगा। साथ ही पाकिस्तान के राजनीतिक हालात पर भी बैठक में चर्चा की गई है।

ये भी पढ़ें :गुजरात सरकार पैरालंपिक रजत पदक विजेता भाविना को तीन करोड़ रुपये देगी

Alert regarding terrorist attack : एक अधिकारी ने बताया कि 24 अगस्त को खुफिया इनपुट में सामने आया कि पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ कर श्रीनगर में ग्रेनेड हमले करने की कोशिश में हैं। इसे देखते हुए सभी एजेंसियों को आपस में समन्वय करने और अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। यह इनपुट राज्यों की सुरक्षा एजेंसियों को भी दिए गए हैं। डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि Kashmir में माहौल खराब करने वाले आतंकियों और उनके मददगारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : भारत की वृहद अर्थव्यवस्था ‘स्वस्थ’, तेज वृद्धि के लिए तैयार: अर्थशास्त्री

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद जम्मू-कश्मीर में भी आतंकवाद के मोर्चे पर खतरा बढ़ा है। पता चला है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 38 दहशतगर्दों ने तालिबानी आतंकियों से प्रशिक्षण लिया है। अत्याधुनिक हथियार चलाने के साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी में प्रशिक्षित ये दुर्दांत आतंकी एक सप्ताह पहले पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हजीरा में स्थित जैश के ट्रेनिंग कैंप में पहुंचे हैं। पुंछ के चक्कां दा बाग के सामने हजीरा कैंप में हलचल तेज होने के भी इनपुट हैं।

14 अगस्त तक आतंकियों को रिहा करो वरना बम से उड़ा देंगे हनुमान मंदिर को, धमकी मिलने के बाद पुलिस अलर्ट