कोरोना की तीसरी लहर के चलते लॉकडाउन का ऐलान, स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश? जानिए क्या है इस दावे की हकीकत |Announcement of lockdown due to third wave of Corona, order to close schools and colleges too?

कोरोना की तीसरी लहर के चलते लॉकडाउन का ऐलान, स्कूल-कॉलेजों को भी बंद करने का आदेश? जानिए क्या है इस दावे की हकीकत

कोरोना की तीसरी लहर के चलते लॉकडाउन का ऐलान! Announcement of lockdown due to third wave of Corona, order to close schools and colleges too?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : September 9, 2021/9:34 pm IST

नई दिल्ली: सोशल मीडिया आज के समय में लोगों की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है, लेकिन अगर आप सोशल मीडिया पर वायरल किए जा रहे कुछ मैसेज के चक्कर में आ गए तो आप धोखा खा सकते हैं। ऐसा ही एक मैसेज इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है।

Read More: सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, पति ने छोड़ा तो गंदे काम करने लगी महिलाएं, पुलिस ने युवकों के साथ संदिग्ध अवस्था में पकड़ा

दरसअल एक YouTube चैनल पर कई वीडियो के थंबनेल में #Covid_19 की तीसरी लहर, लॉकडाउन और स्कूल-कॉलेज बंद करने का आदेश दिया है। इस YouTube चैनल के दावों की भारत सरकार की संस्था PIBFactCheck ने जांच की है।

Read More: फिर बंद किए जाएंगे स्कूल? यहां पिछले 7 दिनों के भीतर ढाई लाख से अधिक बच्चे हुए संक्रमित

YouTube चैनल पर किए गए दावों की जांच किए जाने के बाद PIBFactCheck ने जानकारी दते हुए कहा है कि #Covid_19 की तीसरी लहर, लॉकडाउन और स्कूल-कॉलेज बंद करने से संबंधित फ़र्ज़ी दावे किए जा रहे हैं। साथ ही सलाह दी गई है कि ये वीडियो भ्रामक हैं। इस तरह के किसी भी वीडियो या इनके भ्रामक स्क्रीनशॉट को साझा न करें।

Read More: मॉरीशस के पूर्व पीएम नवीनचंद्र रामगुलाम की तबीयत बिगड़ी, दिल्ली AIIMS के ICU में कराए गए भर्ती