Bhavna Bohra Speech: विस में भावना बोहरा ने उठाया महिलाओं से जुड़ा ये अहम मुद्दा.. बजट को बताया छग के सुनहरे भविष्य का आईना | Bhavna Bohra vidhan sabha Speech

Bhavna Bohra Speech: विस में भावना बोहरा ने उठाया महिलाओं से जुड़ा ये अहम मुद्दा.. बजट को बताया छग के सुनहरे भविष्य का आईना

कांग्रेस के भूपेश बघेल ने चुटकी लेते हुए संभावित मंत्रियों को भी बधाई दी। उन्होंने आनंद फिल्म का डायलॉग सुनाते हुए कहा कि कब कौन बनेगा इसकी डोर किसके हाथ में है। इसपर अजय चंद्राकर ने बीच में टोकते हुए कहा कि जो भी हो, ढाई साल का किस्सा नहीं होगा।

Edited By :   Modified Date:  December 21, 2023 / 03:11 PM IST, Published Date : December 21, 2023/3:11 pm IST

रायपुर: विधानसभा के षष्ठम स्तर के आखिरी दिन सदन में सरकार की तरफ से लाये गये 13 हजार करोड़ रुपये के अनुपूरक बजट पर चर्चा जारी है। इस चर्चा के दौरान पक्ष और विपक्ष दोनों ही तरफ से अलग अलग मुद्दों पर जमकर बहस हो रही है। आशंका के मुताबिक़ सत्र का यह आखिरी दिन हंगामेदार है।

विभिन्न मुद्दों को पर बहस में हिस्सा लेने वाले विधायकों में दोनों ही दल के सदस्य शामिल रहे। कांग्रेस की महिला विधायक अनिला भेड़िया ने किसान के आत्महत्या का मामला उठाया। भेड़िया ने पीएससी में अधिकारियों के बच्चों के चयन होने पर पूछा कि अधिकारी के बच्चे क्यों अधिकारी नहीं बन सकते? वही इस पर जब भाजपा की विधायक लता उसेंडी ने टीका-टिप्पणी की तो भाजपा के वरिष्ठ विधायक राम विचार नेताम ने चुटकी लेते हुए कहा कि यह दो पूर्व महिला बाल मंत्री के बीच का मामला है।

कांग्रेस की एमएलए हर्षिता बघेल ने महतारी वंदन योजना पर सवाल खड़ा किया। किया कि महिलाओ को ठगा जा रहा। 70 लाख महिलाओं की इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। किसानों के लिए फसल बीमा का प्रावधान नहीं है। इसी तरह कांग्रेस के विक्रम मंडावी ने कहा कि सरकार का गठन हुए 10 दिन से अधिक हो चुके हैं अब तक एक भी वादा पूरा नहीं किया। जबकि हमने सरकार बनने के कुछ घंटे बाद ही किसानों से किया वादा निभाया था। उन्होंने सरकार से किसानों का कर्जा माफ करने की मांग की। मंडावी ने 18 लाख लोगों को PM आवास देने और महिलाओं से भरवाए गए फार्म पर सवाल खड़े किये।

इन तमाम बहस के बीच भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने कहा कि कांग्रेस सरकार में घोटाले की जांच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने की लेकिन जांच में कांग्रेस सरकार ने ईडी की मदद नहीं की। अब ईडी की जांच में भाजपा सरकार सहयोग करेगी। भाजपा के गजेंद्र यादव ने सरकार के पक्ष में बोलते हुए कहा कि बजट के माध्यम से किसानों को पम्प का कनेक्शन मिलेगा। पिछली सरकार की बिजली हाफ योजना से किसान हॉफ हो रहे थे। इस बजट में किसान, युवा, महिलाओं सबके लिए कुछ ना कुछ है। उन्होंने दोहा सुनाकर आभार व्यक्त किया। भाजपा के लखन लाल ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हर वर्ग को ठगा था। भाजपा खुशवंत साहेब ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने विकास को हर लोगों तक पहुंचाने का प्रण लिया था। भारतीय जनता पार्टी इस काम को आगे बढ़ा रही है।

Kanpur News: “तेज आवाज में मैं भी बोल सकती हूं, तीन थाने की फौज खड़ी कर दूंगी” तानाशाह महिला एसीपी का वीडियो वायरल 

कांग्रेस के भूपेश बघेल ने चुटकी लेते हुए संभावित मंत्रियों को भी बधाई दी। उन्होंने आनंद फिल्म का डायलॉग सुनाते हुए कहा कि कब कौन बनेगा इसकी डोर किसके हाथ में है। इसपर अजय चंद्राकर ने बीच में टोकते हुए कहा कि जो भी हो, ढाई साल का किस्सा नहीं होगा। वे भाजपा विधायक राजेश अग्रवाल की मुखातिब हुए और कहा कि ये बड़े लोगों को हरा कर आए है। इस पर राजेश अग्रवाल ने कहा कि मैनें तो आपकी मदद की है। इतना सुनते ही सदन में ठहाके लगने लगे। अनुपूरक बजट पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा हमारी सरकार बोनस देना चाहती थी लेकिन बोनस देने पर केंद्र सरकार ने पाबंदी लगाई है। सीएम बताए क्या बोनस को लेकर केंद्र से अनुमति मिली है?

वही इस बहस से पहले पंडरिया से भाजपा की विधायक भावना बोहरा ने कहा कि पीएम आवास को लेकर महिलाएं चिंतित थी। महतारी वंदन योजना से महिलाओं की आर्थिक स्थिति सुधरेगी। कांग्रेस ने अपना वादा नहीं निभाया। अनुपूरक बजट छत्तीसगढ़ के सुनहरे भविष्य का आइना है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers