पांच राज्यों के चुनाव रिजल्ट के पहले भाजपा को मिली बड़ी खुशखबरी, कांग्रेस को तगड़ा झटका |

पांच राज्यों के चुनाव रिजल्ट के पहले भाजपा को मिली बड़ी खुशखबरी, कांग्रेस को तगड़ा झटका

asam municipal elections: असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में हुए नगरपालिका बोर्ड चुनावों में भारी जीत दर्ज की। यहां ने 80 नगरपालिका बोर्ड में से 75 में जीत हासिल की Big news for BJP before the election results of five states, a big blow to Congress

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : March 9, 2022/9:00 pm IST

नईदिल्ली। asam municipal elections: असम में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य में हुए नगरपालिका बोर्ड चुनावों में भारी जीत दर्ज की। यहां ने 80 नगरपालिका बोर्ड में से 75 में जीत हासिल की, तो वहीं उसके गठबंधन सहयोगी असम गण परिषद (एजीपी) ने दो बोर्ड जीते। निर्दलीय उम्मीदवारों ने दो नगरपालिका बोर्डों पर कब्जा किया और विपक्षी कांग्रेस सिर्फ एक बोर्ड जीतने में सफल रही।

read more: महिला पुलिस अधिकारी ने वर्दी उतार कर शुरु कर दिया गंदा काम, तीन गुना बढ़ गई कमाई

80 नगरपालिका बोर्डों के लिए मतदान 6 मार्च को हुआ था। इनमें से 57 वार्डों में निर्विरोध उम्मीदवार चुने गए थे, जबकि राज्य भर के 920 वार्डों में मतदान हुआ था। भाजपा के 825, कांग्रेस के 706, अगप के 243 और 758 निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ कुल 2532 उम्मीदवार मैदान में थे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता ने कहा, “राज्य के लोगों ने दिखाया है कि वे अब कांग्रेस का भ्रष्टाचार नहीं चाहते हैं और पार्टी को अलविदा कह दिया है। दूसरी ओर, हमें जो अपार समर्थन मिला है, उससे पता चलता है कि हिमंत बिस्वा सरमा के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों से मतदाता खुश हैं।”

read more:  समय आ गया है कि खेल भावना के नाम पर गेंदबाजों का अपराधीकरण बंद करें: कार्तिक

पिछले साल विधानसभा चुनाव में हार और उसके दो विधायकों के भाजपा में जाने के बाद बुधवार का फैसला कांग्रेस के लिए एक और झटका है। पार्टी इस बार केवल नारायणपुर नगरपालिका बोर्ड जीतने में सफल रही।

भाजपा उम्मीदवारों ने 742 वार्डों में जीत हासिल की जबकि अगप ने 65 वार्डों में जीत हासिल की। विपक्षी कांग्रेस ने 71 वार्डों में जीत दर्ज की और आम आदमी पार्टी (आप) ने लखीमपुर और तिनसुकिया में दो वार्ड जीतकर अपनी शुरुआत की है।