बड़ी खबर : प्रदेश में कट्‌टरवादी संगठन PFI हुआ सक्रिय, इंटेलिजेंस ने बड़ा खतरा बताया, बैन की तैयारी में सरकार | Big news: Radical organization PFI became active in the state, intelligence told a big threat

बड़ी खबर : प्रदेश में कट्‌टरवादी संगठन PFI हुआ सक्रिय, इंटेलिजेंस ने बड़ा खतरा बताया, बैन की तैयारी में सरकार

मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, प्रदेश में कट्‌टरवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) सक्रिय हो गया है,

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : September 9, 2021/11:45 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, प्रदेश में कट्‌टरवादी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) सक्रिय हो गया है, इंटेलिजेंस ने प्रदेश को PFI से बड़ा खतरा बताया है। इंटेलिजेंस के अनुसार प्रदेश में PFI के 650 से ज्यादा सदस्य सक्रिय है।। PFI के सिमी से कनेक्शन के इंटेलिजेंस इनपुट मिले हैं।

ये भी पढें: UPPSC Recruitment 2021, आयोग ने रद्द कर दी ये बड़ी भर्तियां.. जानिए अब क्या है अपडेट

चूड़ी वाली घटना के बाद सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर PFI आ गया है, अब मध्यप्रदेश में भी PFI को बैन करने की तैयारी चल रही है। इंटेलिजेंस इनपुट के बाद बैन पर सरकार मंथन कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार इंदौर, उज्जैन, खंडवा, बुरहानपुर, रतलाम समेत प्रदेशभर में नेटवर्क फैलाया गया है। बता दें कि झारखंड और केरल में PFI पर प्रतिबंध लगा है।

ये भी पढें: डेंगू और अन्य बुखार से मौत की घटनाओं पर ध्यान दे सरकार : मायावती

इस मामले में पूर्व प्रोटेम स्पीकर और BJP विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि चूड़ी वाले कांड पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए थे, कांग्रेस इस्लामिक कट्टरवादी संगठनों को बढ़ावा देती है, कांग्रेस हिंदुत्व के खिलाफ और आतंकवाद, कट्टरपंथी के साथ है। उन्होंने कहा कि PFI को लेकर सरकार सजग है, रामेश्वर शर्मा ने सरकार से कड़ी कार्रवाई और प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

 
Flowers