Narendra Modi was praised fiercely in the British Parliament

“नरेन्द्र मोदी इस धरती के सबसे शक्तिशाली शख्स”, इस ब्रिटिश सांसद ने बांधे भारतीय प्रधानमंत्री के तारीफों के पुल, लेकिन इस तारीफ के पीछे है ये बड़ी वजह

British MP heaps praises on Indian Prime Minister, says "Narendra Modi is the most powerful man on this earth"

Edited By :   Modified Date:  January 22, 2023 / 06:45 PM IST, Published Date : January 22, 2023/6:43 pm IST

While praising Prime Minister Narendra Modi, the British MP also remembered his childhood and told how the tea seller at the railway station is the Prime Minister of the world’s largest democracy.

भारत के प्रधानमंत्री भारत के साथ पूरी दुनिया में कितने लोकप्रिय हैं यह सभी जानते हैं। वे दुनिया के किसी भी हिस्से में जाते हैं वहां रहने वाला भारतीय समुदाय और देश के नागरिक उन्हें देखने के लिए उमड़ पड़ते हैं। इतना ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति भी प्रधनमंत्री मोदी और उनकी नीतियों के कायल हैं। इसके अलावा चीन और पकिस्तान जैसे देशो में भी भारतीय प्रधानमंत्री की लोप्रियता का ग्राफ किसी भी दुसरे विदेशी नेताओ से ऊपर हैं। बात करें सोशल मीडिया की तो वहां भी नरेंद्र मोदी बेहद पसंद किये जाने वाले राजनेता हैं। फेसबुक पर उनके 47 मिलियन जबकि ट्विटर पर 86 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

Read more : IBC24 की एंकर संस्कृति जैन ने “नाचो रे-नाचो” गाने पर किया जबर्दस्त डांस, कार्यक्रम में लगाए चार चांद 

लेकिन इस बार ब्रिटेन के संसद में भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की खुलकर तारीफ हुई। उनकी तारीफ करने वाले कोई और नहीं बल्कि ब्रिटिश सांसद लॉर्ड करण बिलिमोरिया ने की हैं. सांसद बिलिमोरिया ने 19 जनवरी को ब्रिटिश संसद में एक बहस के दौरान कहा, ”एक लड़के के रूप में, नरेंद्र मोदी ने गुजरात के एक रेलवे स्टेशन पर अपने पिता की चाय की दुकान पर चाय बेची। आज वह भारत के प्रधानमंत्री के रूप में इस धरती पर सबसे शक्तिशाली लोगों में से एक हैं। आज भारत के पास जी20 की अध्यक्षता है। आज भारत के पास अगले 25 वर्षों में 32 बिलियन अमेरिकी डॉलर की जीडीपी के साथ दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने का विजन है।

Read more : School Holiday February 2023: फरवरी महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, चेक करें पूरी लिस्ट 

उन्होंने कहा की मौजूदा वक़्त में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस धरती के सबसे शक्तिशाली शख्स हैं। ब्रिटिश सांसद ने भारत की तुलना एक्सप्रेस ट्रेन से करते हुए कहा, “इंडियन एक्सप्रेस स्टेशन से निकल चुकी है। यह अब दुनिया की सबसे तेज ट्रेन है। सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है. यूके को इसका सबसे करीबी मित्र और भागीदार होना चाहिए।”

Read more : स्टेज पर दुल्हन के पैर पकड़कर ऐसी हरकत करने लगा प्रेमी, चुपचाप पूरा तमाशा देखता रहा दूल्हा

गौरतलब हैं की बीबीसी की विवादित डॉक्यूमेंट्री के सामने आने के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भी नरेंद्र मोदी का खुलकर बचाव किया था। सुनक ने कहा कि वह विपक्षी लेबर पार्टी के सांसद, पाकिस्तानी मूल के इमरान हुसैन की ओर से प्रधानमंत्री मोदी के ‘चरित्र चित्रण’ से सहमत नहीं हैं। गौरतलब है कि यह डॉक्यूमेंट्री गुजरात में हुए दंगों पर है जब नरेंद्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे। सुनक ने कहा, ‘इस संबंध में ब्रिटिश सरकार की स्थिति स्पष्ट है और यह बिल्कुल भी नहीं बदली है।’ ब्रिटेन की संसद में यह मुद्दा पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश सांसद इमरान हुसैन ने उठाया था और इस पर ऋषि सुनक के विचार पूछे थे। बता दे की ब्रिटेन के मीडिया संस्थान बीबीसी ने एक डॉक्यूमेंट्री बनाई है। ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ नाम की इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।