Chance of heavy rain in many states

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, तीन दिनों की सुस्ती के बाद आज से फिर पलटेगा मौसम

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, तीन दिनों की सुस्ती के बाद आज से फिर पलटेगा मौसम! Chance of heavy rain in many states

Edited By :   Modified Date:  July 6, 2023 / 07:39 AM IST, Published Date : July 6, 2023/7:00 am IST

नई दिल्ली। Chance of heavy rain in many states मानसून की एंट्री के बाद देश के कई राज्यों में बारिश का दौर जारी है। देश के कई नदियां उफान पर है। मौसम विभाग ने आज कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने उत्तराखंड के ​3 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके तहत देहरादून टिहरी और पौड़ी जनपद में भारी बारिश की आशंका जताई है।

Read More: आंध्रप्रदेश के सीएम ने की PM मोदी से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई खास चर्चा 

हिमाचल प्रदेश में पांच दिनों का अलर्ट

Chance of heavy rain in many statesवहीं मौसम विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में 5 दिनों तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, यहां 5 दिन कई इलाकों में तेज बारिश होने का अनुमान है।

Read More: सूर्य की तरह चमकेगा इन पांच राशि वालों का भाग्य, गुरु की कृपा से होगी पैसों की बारिश 

एमपी में भी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश में आज फिर मौसम ने करवट ले ली है। आज कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है। जबलपुर, नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के ज्यादातर जिलों में बारिश के आसार जताए गए हैं। भोपाल और शहडोल संभाग के कुछ हिस्सों में भी बारिश का अनुमान है।

Read More: दर्दनाक हादसा: जहरीली गैस रिसाव होने से 24 लोगों की मौत, मची अफरातफरी

केरल में जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग ने आज केरल के 6 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इसके लिए राज्य के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पत्थनामथिट्टा, अलपुझा, कोट्टायम, एर्नाकुल, थ्रिसूर और पलक्कड जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों के लोगों को आज गहरे समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है।

Read More: आंध्रप्रदेश के सीएम ने की PM मोदी से मुलाकात, इस मुद्दे पर हुई खास चर्चा 

दिल्ली- एनसीआर में ऐसा रहेगा मौसम

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इसी तरह उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में भी मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें