Chhattisgarh budget session 2023

बजट सत्र पर विस अध्यक्ष चरणदास महंत की PC, 1 मार्च को गवर्नर का अभिभाषण तो 6 को CM करेंगे बजट पेश, जानें कैसा होगा पूरा सत्र

Edited By :   Modified Date:  February 28, 2023 / 01:20 PM IST, Published Date : February 28, 2023/1:20 pm IST

Chhattisgarh budget session 2023: बजट सत्र को लेकर राज्य की भूपेश सरकार की तैयारियां जोरो शोरो पर हैं। चुनावी साल होने की वजह से यह बजट सरकार के कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। इस बजट सत्र को लेकर इसके हंगामेदार रहने के कयास लगाए जा रहे।

बहरहाल विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आगामी बजट सत्र को लेकर प्रेसवार्ता की और मिडिया से जानकरी साझा की। उन्होंने बताया की इस सत्र के पहल दिन 1 मार्च को महामहिम राजयपाल का अभिभाषण होगा जबकि 6 मार्च को मुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री भूपेश बघेल बजट पेश करेंगे। इसके बाद 14 बैठकें होगी और दिवंगत विधायकों को भी श्रद्धांजलि दी जाएगी।

रायपुर: माशिमं ने जारी किये 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र, स्टूडेंट्स यहाँ से कर सकते हैं download

Chhattisgarh budget session 2023: विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने बताया की विधानसभा में 14 से 22 मार्च तक बजट पर चर्चा होगी। उन्होंने बताया की इस बार उनके सामने 2 संशोधन विधेयक और1730 प्रश्न आए है। 1696 ऑनलाइन प्रश्न पूछे गए है जबकि 23 शून्यकाल की सूचना आई। विस् अध्यक्ष महंत ने बताया की इस बार विधानसभा का ऐप भी बनाया गया है जिसमे बजट की पूरी कार्रवाई, बजट भाषण उपलब्ध होगा। इस एप्प की लॉन्चिंग 1 मार्च को की जाएगी।

चरणदास महंत ने उम्मीद जताई हैं की बजट और लम्बा हो सकता है ताकि ज्यादा से ज्यादा विधायक अपनी बात रखें। ऐसा अगर होता तो यह अच्छी बात होगी। विस अध्यक्ष ने बताया की अगले सत्र तक नया विधानसभा भवन तैयार हो जाएगा। हमारी इच्छा थी हमारा एक सत्र नए भवन में हो लेकिन लगता नहीं है की मैं नए भवन में बैठक पाऊंगा।

बिहार की इस खूबसूरत लड़की को दिल दे बैठे हैं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज, IPL से पहले ही कर ली सगाई

Chhattisgarh budget session 2023: एक अन्य सवाल की आप नए लोकसभा और नए विधानसभा में से कहां बैठना चाहेंगे? यह पूछने पर उन्होंने कहा की अभी तय नहीं किया है। मैं चाहता हूं हमारे सभी विधायक जीत कर आएं और स्थिति ऐसी ही बने रहे ।कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय अधिवेशन को उन्होंने ऐतिहासिक बताया। साथ ही बताया की इससे प्रदेश के लोगों का फायदा होगा। इस बार कहीं से कोई शिकायत नहीं आई, सामान्य रूप से कोई बाधा नहीं आई। 6 मार्च को विधानसभा में लंच के बाद होली मिलन कार्यक्रम होगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें