छत्तीसगढ़: सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के समय में बदलाव, अब सुबह 9 से शाम 5 बजे खुलेगी OPD |

छत्तीसगढ़: सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी के समय में बदलाव, अब सुबह 9 से शाम 5 बजे खुलेगी OPD

डॉक्टर्स भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे हालांकि रजिस्ट्रेशन का समय सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही हैण्ण्लेकिन समय में बदलाव से मरीजों को जरूर राहत मिलेगी।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2023 / 11:18 AM IST, Published Date : January 13, 2023/11:17 am IST

OPD will open from 9 am to 5 pm

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सभी मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में ओपीडी के समय में बदलाव किया गया है। अब सुबह 9 से शाम 5 बजे तक ओपीडी का खुला रहेगा। डॉक्टर्स भी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक मौजूद रहेंगे हालांकि रजिस्ट्रेशन का समय सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही हैण्ण्लेकिन समय में बदलाव से मरीजों को जरूर राहत मिलेगी।

read more:  राखी सावंत की शादी को लेकर पूरा परिवार है टेंशन में, जानिए क्या है वजह? ड्रामा क्वीन के भाई ने कही ये बड़ी बात

इसके पहले पूर्व में ओपीडी का समय दोपहर 2 बजे तक ही निर्धारित था डॉक्टर्स भी ज्यादा समय तक मौजूद नहीं रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जिससे मरीजों को भटकने की जरूरत नहीं होगी। ओपीडी के समय में बदलाव से मरीजों को सबसे ज्यादा फायदा इस बात का होगा कि अगर डॉक्टर जांच करने के बाद मरीज की पैथोलॉजी टेस्ट या कुछ और टेस्ट लिखेंगे तो उसी दिन जांच करवाने के बाद मरीज डॉक्टरों को रिपोर्ट दिखा सकेंगे और जांच के आधार पर डॉक्टर दवाई भी दे सकेंगे। इससे मरीजों को अगले दिन आने और डॉक्टर को दिखाने का झंझट भी नहीं होगी.. इलाज भी जल्द शुरू होगा।

read more: मेलबर्न में ‘असामाजिक तत्वों’ ने स्वामीनारायण मंदिर को विरूपित किया

 
Flowers