Vote split on Opposition's CCMC Acquisition Amendment Bill

विपक्ष के CCMC अधिग्रहण संशोधन विधेयक पर हुआ मत विभाजन, पक्ष में 16 मत और विपक्ष में 56 मत पड़े

Chhattisgarh Legislative Assembly : Vote split on Opposition's CCMC Acquisition Amendment Bill! पक्ष में 16 मत और विपक्ष में 56 मत पड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : July 29, 2021/6:14 pm IST

Chhattisgarh Legislative Assembly

 

रायपुर: (Chhattisgarh Legislative Assembly) विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन सदन में चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण का मुद्दा गूंजा। विपक्ष ने CCMC के अधिग्रहण को लेकर सदन में संशोधन विधेयक प्रस्ताव पेश किया, लेकिन संशोधन प्रस्ताव अस्वीकार हो गया। संशोधन विधेयक प्रस्ताव पर मत विभाजन हुआ। संशोधन विधेयक प्रस्ताव पर पक्ष में 16 मत पड़े और विपक्ष में 56 मत पड़े।

Read More: प्रशांत किशोर थामेंगे कांग्रेस का दामन? राहुल ने प्रस्ताव पर वरिष्ठ नेताओं के साथ किया मंथन

(Chhattisgarh Legislative Assembly) इससे पहले CCMC के अधिग्रहण पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सवाल उठाते हुए कहा था कि आज कई उद्योग, इंजीनियरिंग कॉलेज बंद हो रहे हैं, जिससे लाखों लोग जुड़े हैं। लेकिन सरकार ने इसका अधिग्रहण क्यों नहीं किया? आखिर CCMC का अधिग्रहण क्यों? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कंपनी के प्रोपाइटरों को फायदा पहुंचाने कि लिए अधिग्रहण किया जा रहा है।

Read More: ‘वाइन पीने का करता था मन, छींकते वक्त निकल जाता था…’, करीना कपूर खान ने शेयर किया Pregnancy का अनुभव

इससे पहले पूर्व CM रमन सिंह ने विधेयक का विरोध करते हुए कहा कि सरकार कर्ज में डूबे कालेज का अधिग्रहण कर रही है। अधिग्रहण में छात्रहित की बजाय स्वहित है। सरकार को नए मेडिकल कालेज खोलना चाहिए, नए मेडिकल कालेज के लिए केंद्र 75% राशि देती है। CCMC में आर्थिक नुकसान के साथ ही कानूनी पेंच भी है। वहीं, इस मुद्दे पर पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार बिना मूल्यांकन अधिग्रहण कर रही है।

Read More: नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के एक साल पूरा होने पर PM मोदी का संबोधन, बोले- नए भारत के निर्माण में निभाएगी भूमिका