Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment, many cases of terror

यासीन मलिक को कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा, टेरर फंडिंग के कई केस थे दर्ज

Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment : टेरर फंडिंग मामले के आरोपी अलगाववादी नेता यासीन मालिक को पटियाला हाउस कोर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 28, 2022 / 09:56 PM IST, Published Date : May 25, 2022/6:24 pm IST

नई दिल्ली। Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment : टेरर फंडिंग मामले के आरोपी अलगाववादी नेता यासीन मालिक को पटियाला हाउस कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। यासीन मलिक को NIA कोर्ट पहले ही दोषी करार दे चुका था। यासीन पर पाकिस्तान के समर्थन से कश्मीर में आतंकी घटनाओं के लिए फंडिंग करने और आतंकियों को तबाही का सामान मुहैया कराने के कई केस दर्ज थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

read more : शिवसेना से राजयसभा उम्मीदवार होंगे संजय राउत और संजय पवार, गुरूवार को दाखिल करेंगे नामांकन 

प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ है यासीन मलिक

Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment : बता दें कि यासीन मलिक को टेरर फंडिंग के मामले में दोषी पाया गया है। मलिक प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट का चीफ है। यासीन को सजा सुनाए जाने से पहले ही जम्मू कश्मीर में प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। प्रशासन को आशंका थी कि यासीन की सजा का विरोध देखने को मिल सकता था।

read more शेयर बाजारों में लगातार तीसरे दिन गिरावट, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों ने बनाया दबाव, सेंसेक्स 303 अंक और टूटा

लिक समर्थकों और पुलिस के बीच हुई झड़प

Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment : अलगाववादी नेता यासीन मलिक को दिल्ली की एनआईए कोर्ट में सजा सुनाए जाने से ठीक पहले श्रीनगर के मैसूमा इलाके में यासीन मलिक समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। यासीन के समर्थकों ने सुरक्षाबलों पर पथराव कर दिया। ऐहतियात के तौर पर सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला और भीड़ पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने शुरू कर दिए हैं।

read more : ‘बड़े अच्छे लगते हैं 2’ की इस एक्ट्रेस का मालदीव में दिखा बोल्ड अंदाज, इन तस्वीरों से लगाई इंटरनेट पर आग

प्रशासन ने बंद की इंटरनेट सेवा

Court sentenced Yasin Malik to life imprisonment : इधर, प्रशासन ने यासीन मलिक केस में फैसला आने से पहले जी श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी। पथराव की घटना के बाद शहर भी बंद हो गया है। लोग विरोध- प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। इससे पहले पुलिस ने यासीन के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी थी। यहां ड्रोन से निगरानी की जा रही है। ये पथराव और प्रदर्शन यासीन मलिक के घर के बाहर किया जा रहा है। बता दें कि श्रीनगर के पास मैसूमा में यासीन मलिक का घर है।