बेरोजगारों को ठगने वाली कंपनी RCDSP के 4 संचालकों पर अपराध दर्ज, IBC24 की खबर के बाद गिरफ्तार किए गए आरोपी

बेरोजगारों को ठगने वाली कंपनी RCDSP के 4 संचालकों पर अपराध दर्ज, IBC24 की खबर के बाद गिरफ्तार किए गए आरोपी

Edited By: , October 22, 2021 / 05:31 PM IST

रायपुर। IBC24 की खबर का बड़ा असर हुआ है, आरसीडीएसपी के 4 संचालकों पर अपराध दर्ज किया गया है। इस मामले में चंद्रप्रताप जोशी, जितेंद्र देवांगन, संजय वर्मा और दीपचंद वर्मा गिरफ्तार किए गए हैं। इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों को आरसीडीएसपी के ऑफिस लेकर पुलिस पहुंची है, बड़ी संख्या में कंप्यूटर, लेटर पैड, सील, चेक बुक जब्त किया गया है।

read more: भारत, ऑस्ट्रेलिया हिन्द-प्रशांत में टीके की पहुंच का विस्तार करने के लिए मिलकर काम कर रहे: मॉरिसन

बता दें कि बेरोजगारों को ठगने वाले इस बड़े मामले को आईबीसी24 ने प्रमुखता से उठाया था। RCDSP कंपनी द्वारा बेरोजगारों से ठगी के इस बड़े मामले में जिला रोजगार कार्यालय की बड़ी लापरवाही सामने आयी है, यहां बिना वेरिफिशन के रोजगार कार्यालय ने प्लेसमेंट कैम्प लगवा दिया था। रोजगार कार्यालय के माध्यम से ही RCDSP कंपनी का प्लेसमेंट कैम्प लगा था।

read more: महीने में केवल 28 रुपये जमा करें, 4 लाख रुपये का मिलेगा फायदा; यहां जानिए पूरा विवरण

गौरतलब है कि इस ठग कंपनी ने 8 हजार 9 सौ पदों पर वेकेंसी निकाली थी, उप संचालक रोजगार के लड़के को भी कंपनी में नौकरी दी गई थी। यहां जिला रोजगार कार्यालय की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं, क्योंकि जिस अधिकारी को जांच करना था उनके लड़के को नौकरी दी गई थी। IBC24 की पड़ताल में यह खुलासा हुआ था, और अधिकारी ने यहा स्वीकार भी किया था कि कंपनी में बेटा नौकरी कर रहा था।

बेरोजगारों से लाखों की ठगी: RCDSP के संचालकों को थाने लेकर पहुंची पुलिस, बाहर पीड़ितों की लगी भीड़