इस राज्‍य में कोरोना के डेल्टा वेरिएंट का हमला, लोगों के शहर छोड़ने पर लगाया गया बैन

चीन के दक्षिण पूर्वी राज्य Fujian में कोरोना वायरस एक बार फिर से फैल गया है, वहां पर कोरोना के मामले अचानक बढ़कर डबल हो गए हैं

Edited By: , September 14, 2021 / 06:53 PM IST

बीजिंग: चीन के दक्षिण पूर्वी राज्य Fujian में कोरोना वायरस एक बार फिर से फैल गया है, वहां पर कोरोना के मामले अचानक बढ़कर डबल हो गए हैं, हालात पर नियंत्रण पाने के लिए वहां सिनेमा हॉल, पब्लिक ट्रांसपोर्ट समेत सभी सार्वजनिक गतिविधियों को बंद करके लोगों को शहर से बाहर न जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: आईटी, बेंक शेयरों को समर्थन से बाजार में हल्की तेजी, निफ्टी नये रिकार्ड स्तर पर

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन ने कहा कि Fujian में 13 सितंबर को कोरोना वायरस (China) के 59 नए मामले सामने आए, जबकि इससे एक दिन पहले कोरोना के केवल 22 मामले सामने आए थे, पिछले 4 दिनों में फुजियान के 3 शहरों में कोरोना के 102 मामले सामने आए हैं, वहां पर कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र : उल्हासनगर में दुपहिया वाहन की चपेट में आने से चार साल की बच्ची की मौत

कोरोना के नए मामले तब सामने आए हैं, जब चीन (China) में 1 अक्टूबर से सप्ताह भर तक चलने वाला नेशनल हॉलिडे वीक शुरू होने वाला है, इस दौरान चीन के लोग देश और दुनिया में घूमते हैं। जिससे वहां टूरिज्म सेक्टर को काफी फायदा होता है।

चीन के एयर पैसेंजर ट्रैफिक ने मंगलवार को आंकड़े जारी कर कहा कि देश में पिछले साल की तुलना में एयर ट्रैफिक में 51 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। इससे साफ हो रहा है कि देश कोरोना के कहर से धीरे-धीरे उबर रहा है।