प्रदेश में बेकाबू हुआ डेंगू, राजधानी समेत इंदौर में बढ़ रहे केस, अब तक 2200 मामले आए सामने

राजधानी भोपाल, इंदौर समेत अन्य जिलों में तेजी से डेंगू के मरीजों की पहचान हो रही है। प्रदेश में अब तक 2200 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

Edited By: , September 11, 2021 / 02:17 PM IST

Dengue cases in bhopal

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना राहत मिलने के बाद अब डेंगू ने चिंता बढ़ा दी है। राजधानी भोपाल, इंदौर समेत अन्य जिलों में तेजी से डेंगू के मरीजों की पहचान हो रही है। प्रदेश में अब तक 2200 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है।

Read More News: मध्य प्रदेश की बिजली आपूर्ति व्यवस्था का कोई साइबर हमला नहीं कर पाएगा बाल बांका, जानिए क्यों?

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक डेंगू से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में भोपाल, इंदौर, जबलपुर, मंदसौर, रतलाम, अगर मालवा और छिंदवाड़ा जिला शामिल हैं। शुक्रवार को मंदसौर में डेंगू के 46 नए मरीज मिलने से हड़कंप मच गया। वहीं जिले में डेंगू मरीजो का आंकड़ा बढ़कर 821 पर पहुंच गया है। भोपाल नगर निगम के 11 वार्ड डेंगू से प्रभावित है।

Read More News:  कुख्यात पप्पू चटका का पुलिस को ओपन चैलेंज, वायरल वीडियो में कहा- डॉन को पकड़ना मुश्किल ही नहीं ना-मुमकिन है

आर्थिक राजधानी इंदौर डेंगू के 9 नए मरीज मिले। बता दें कि बीते 10 दिन में ही 49 नए मरीजों की पहचान हुई है। वहीं 512 घरों में किए गए सर्वे में 5 में डेंगू का लार्वा मिला है। लार्वा मिलने पर नगर निगम 500 रु. का फाइन कर रही है।

Read More News: दिग्विजय सिंह का सबसे बड़ा दुश्मन अगर कोई है, तो वो है उनकी जुबान, RSS की तालिबान से तुलना करने पर भड़कीं उमा भारती