Elon Musk raised questions on EVMs | Rahul Gandhi supported Elon Musk | Rahul Gandhi supported Elon Musk: एलन मस्क के सुर में राहुल गांधी के मिले सुर.. EVM को बताया 'ब्लैक बॉक्स'.. कहा, 'किसी को जाँच की इजाजत नहीं'..

Rahul Gandhi supported Elon Musk: एलन मस्क के सुर में राहुल गांधी के मिले सुर.. EVM को बताया ‘ब्लैक बॉक्स’.. कहा, ‘किसी को जाँच की इजाजत नहीं’..

मस्क ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ‘हमें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को खत्म कर देना चाहिए. इंसानों या AI द्वारा हैक किए जाने का जोखिम, हालांकि छोटा है, फिर भी बहुत अधिक है।’

Edited By :   Modified Date:  June 16, 2024 / 01:15 PM IST, Published Date : June 16, 2024/1:15 pm IST

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे जानें-मानें बिजनेसमैन और स्पेसएक्स और टेस्ला जैसी कंपनियों के सीईओ एलन मस्क को राहुल गांधी का समर्थन मिल गया हैं। एलन मस्क की ईवीएम को लेकर जाहिर की गई प्रतिक्रिया पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपनी सहमति जताई हैं। राहुल गांधी ने मस्क के एक्स पोस्ट को रीट्वीट करते हुए ईवीएम पर निशाना साधा हैं। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को भारत का ब्लैक बॉक्स बताते हुए कहा हैं कि किसी को भी इसकी जाँच की अनुमति नहीं हैं।

BSP Mayawati Latest News: क्या ख़त्म हो जाएगी BSP?.. मायावती के इस नए कदम से भड़क सकते हैं कार्यकर्ता, बहनजी ने फिर दोहराई गलती!..

राहुल गांधी मस्क के पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए लिखा, ‘भारत में ईवीएम एक “ब्लैक बॉक्स” है, और किसी को भी उनकी जांच करने की अनुमति नहीं है।’

उन्होंने आगे जोड़ा कि, ‘हमारी चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर चिंताएं जताई जा रही हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही का अभाव होता है तो लोकतंत्र दिखावा बन जाता है और धोखाधड़ी की संभावना बढ़ जाती है।’

Elon Musk raised questions on EVMs

क्या कहा था एलन मस्क ने

गौरतलब हैं कि एलन मस्क ने शनिवार को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने चुनावों में ईवीएम की जरूरत को खारिज करते हुए कहा कि EVM को खत्म कर देना चाहिए। मस्क ने कहा कि इन मशीनों को इंसानों या आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा हैक किया जा सकता है।

Balodabazar violence Aagjani: बलौदाबाजार आगजनी मामले पर नाराज CM विष्णु देव साय.. कहा, ‘हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा’..

मस्क ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि ‘हमें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को खत्म कर देना चाहिए. इंसानों या AI द्वारा हैक किए जाने का जोखिम, हालांकि छोटा है, फिर भी बहुत अधिक है।’ उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के दावेदार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर की एक पोस्ट को शेयर करते हुए यह लिखा। रॉबर्ट ने शुरुआत में प्यूर्टो रिको में चुनावों के दौरान EVM अनियमितताओं के बारे में लिखा था। मस्क के इसी पोस्ट को अब राहुल गांधी ने रिपोस्ट किया हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp