'Every 3 hours in the state an innocent girl is raped' Will you still say that

‘प्रदेश में हर 3 घंटे में एक मासूम बच्ची से होता है दुष्कर्म’ क्या अब भी कहेंगे एमपी अजब है-सबसे गजब है?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 30, 2022/12:57 pm IST

NCRB report revealed : भोपाल – मध्यप्रदेश में बच्चों से दुष्कर्म के मामलों ने तेज रफ्तार पकड़ ली है। अगर केवल प्रदेश की बात करें तों आए दिन कई बच्चों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आ रहे है। अगर प्रति घंटे का आंकड़ा लगाया जाए तो प्रति घंटे में करीब 03 से 04 बच्चों के साथ दुष्कर्म हो रहा है। वहीं NCRB ने एक रिपोर्ट के माध्यम से बड़ा खुलासा किया है। जिसमें बताया गया है कि, प्रदेश में बहन-बेटियां कितनी असुरक्षित है। रिपोर्ट में जो आंकड़े प्रदर्शत किए गए है उन आंकड़ों ने सरकार की पोल खोल के रख दी है। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more :ख़िदमत-ए-मुल्क के लिए शहर काजी की अपील, अग्निवीरों ने किस बात को लेकर काटा बवाल 

NCRB report revealed : सरकार एक ओर जहां बेटियों के लिए कन्यादान योजना, लाडली लक्ष्मी योजना, छात्रवृत्ती योजना, मुफ्त शिक्षा योजना आदि अन्य और भी योजनाओं का लाभ तो दे रही है। तो वहीं बेटियों की सुरक्षा के लिए कानून नहीं बना पा रही है। अपने भाषण में सरकार जो कानूनोें का बखान करती है वह सिर्फ कागजों तक ही सीमित दिखाई देते है। प्रदेश में बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए कोई कठोर कानून अब तक नहीं बनाया गया। जिसकी वजह से आरोपियों के हौसलें सातवें आसमान पर पहुंच गए है।

read more :सरकारी नौकरी: डाक विभाग में कई पदों पर निकली सीधी भर्ती, जल्द करें आवेदन, यहां देखें डिटेल्स 

मामा के राज में भांजियां असुरक्षित

NCRB report revealed : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बहन-बेटियों के मामा कहलाते है। वह प्रदेश की बेटियों को भांजियां कहकर बुलाते है। लेकिन शिव के राज में उनकी भांजियों का हाल कैसा है और कितनी असुरक्षित है। इन सब बातों की पोल NCRB की रिपोर्ट ने खोल दी है। प्रदेश की कानून व्यवस्था कितनी बेहाल है यह इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रदेश में बेटियों के साथ दुष्कर्म पर लगाम नहीं लग पा रहा है। इस आंकडों ने प्रदेश में सरकार के सुशासन की पोल खोल दी है। बेटियों के साथ हो रहे अत्याचार, आत्महत्या ओर दुष्कर्म के मामले में मध्यप्रदेश का पूरे देश में पहले पायदान पर है। इससे आप अंदाजा लगा सकते है। कि सुरक्षा को लेकर प्रदेश का हाल कैसा है।

read more :स्कूल में हिंदी क्यों नहीं पढ़ाते? पिता ने प्रबंधन से पूछा ये सवाल तो बच्चे के निकाल दिया स्कूल से 

कमलनाथ ने सरकार पर साधा निशाना

NCRB report revealed : NCRB के आंकडों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर जमकर हल्ला बोला है। कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में औसतन प्रत्येक 03 घंटे में एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म हो रहा है जो खुद को मामा कहलवाते है, उनकी भांजियों के साथ कैसा अत्याचार हो रहा है इससे सरकार को कोई फर्क नहीं पड रहा है। पूरी जनता के समक्ष सरकार की शर्मनाक वास्तविकता साफ दिखाई दे रही है। वहीं कमलानाथ ने कहा कि प्रदेश में पहले प्राथमिकता सुरक्षा और सम्मान होना चाहिए। शिवराज सरकार को इस रिपोर्ट के बाद अपनी नाकामी स्वीकारते हुए अविलंब प्रदेश की जनता से,बहन-बेटियों से माफी मांगना चाहिए व जिम्मेदारों पर तत्काल कार्रवाई करना चाहिए। और साथ ही प्रदेश के माथे पर लगे इस दाग को धोने के लिए कठोर नियम और कदम उठाना चाहिए।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें