Former japan PM Shinzo Abe has been Shot

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को दिनदहाड़े मारी गोली, भाषण देते वक्त गिर पड़े मंच पर, मचा हड़कंप

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को दिनदहाड़े मारी गोली! Former japan PM Shinzo Abe has been Shot today

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 8, 2022/8:31 am IST

टोक्यो: Shinzo Abe has been Shot जापान से एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि पूर्व प्रधामंत्री शिजो आबे को गोली मार दी गई है। बताया जा रहा है कि वो एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसी दौरान वे अचानक गिर गए और जब उन्हें देखा गया तो वो खून से लथपथ थे। फिलहाल अभी उनकी हालत कैसी है इस बात की जानकारी नहीं मिली है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read More: रफ्तार का कहर.. दो बाइक की आमने सामने हुई टक्कर, हादसे में दो युवकों की मौत

Shinzo Abe has been Shot मिली जानकारी के अनुसार जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर शुक्रवार को नारा की एक सड़क पर भाषण देने के दौरान पीछे से एक शख्स ने हमला कर दिया। पुलिस ने अबे पर हमला करने वाले व्यक्ति को लगभग 11.30 बजे गिरफ्तार कर लिया है।

Read More: सांप काटने से दो लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर, जाने कैसे हुई घटना… 

बता दें कि  शिंजो का जन्म 21 सितंबर 1954 में जापान की राजधानी टोक्यो के शिंजुकु शहर में हुआ था। शिंजो आबे 66 साल के हो चुके हैं। जापान को भारत का विश्वसनीय दोस्त व आर्थिक सहयोगी बनाने वाले शिंजो आबे के खाते में 2803 दिन के साथ सबसे ज्यादा समय तक अपने देश का प्रधानमंत्री रहने की उपलब्धि दर्ज है। वे पहली बार 2006 में 52 साल की उम्र में प्रधानमंत्री बने थे। वह दूसरे विश्व युद्ध के बाद जन्म लेने वाले पहले और सबसे युवा जापानी प्रधानमंत्री भी थे।

Read More: फिर बढ़े कोरोना के केस, नियंत्रण से बाहर हुए मामले, लग सकता है लॉकडाउन! 

गौरतलब है कि  आबे के खाते में जापान में आर्थिक सुधार लागू करने के अलावा दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार जापानी सैनिकों को विदेशी सरजमीं पर लड़ने के लिए भेजने की मंजूरी देने का काम भी दर्ज है। जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को जनसेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों लिए भारत ने पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया है। उनके कार्यकाल में भारत-जापान के बीच द्विपक्षीय संबंधों में काफी प्रगति हुई थी।

Read More: आज 3 लाख लोगों को नहीं मिलेगा पानी, इन इलाकों में सप्लाई बंद, जाने क्यों?