Free internet for 3 months | crores of users!Big gift from central govern

करोड़ों यूजर्स को 3 महीने के लिए फ्री इंटरनेट ! केंद्र सरकार की बड़ी सौगात का मैसेज हुआ वायरल, देखें क्या है मामला

करोड़ों यूजर्स को 3 महीने के लिए फ्री इंटरनेट ! केंद्र सरकार का बड़ी सौगात, देखें क्या है मामला Free internet for 3 months to crores of users! Big gift from central government see what's the matter

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 20, 2021/12:43 pm IST

Free internet for 3 months

नई दिल्ली । सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज के जरिए ये में दावा किया जा रहा है कि केंद्र सरकार 10 करोड़ इंटरनेट यूजर्स को 3 महीने तक फ्री इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करा रही है। पीआईबी फैक्टचेक ने इस वायरल मैसेज की जांच की है। बता दें कि पीआईबी फैक्टचेक ने इस वायरल मैसेज की जांच करने के बाद आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस मैसेज के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई है। इस वायरल मैसेज जनलुभावन दावा किया गया है।

Read More: DMF पर केंद्र की दो टूक, कहा- कलेक्टर ही होंगे अध्यक्ष, कांग्रेस बोली- नियुक्ति का अधिकार राज्य को

Free internet for 3 months

व्हॉट्सऐप पर तेजी से शेयर किए जा रहे है इस संदेश में कहा गया है कि भारत सरकार ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 100 मिलियन यूजर्स को आने वाले तीन महीने तक न फ्री इंटरनेट उपलब्ध कराने की बात कही गई है। इस मैसेज में आगे कहा गया है, ‘अगर आपके पास जियो, एयरटेल या वीफी का सिम कार्ड है तो आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मैंने फ्रीच रिचार्ज पाया, आप भी कर सकते हैं.’।
Read More: 7th Pay commission: 28 प्रतिशत DA के लिए अभी करना होगा और इंतजार? जानिए जिम्मेदारों ने क्या कहा?

इस मैसेज में नीचे एक नोट लिखा गया है, जिसमें कहा गया कि नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रिचार्ज प्राप्त किया जा सकता है। इस ऑफर को अप्रैल 2021 तक के लिए वैध बताया गया है। पीआईबी फैक्टचेक ने इस मैसेज की पड़ताल की है। पीआईबी ने इस दावे को फर्जी बताया है। पीआईबी ने बताया कि सरकार ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है।इस मैसेज में 10 करोड़ लोगों को तीन महीने के​ लिए फ्री इंटरनेट दिए जाने की बात कहीगई है। इस पेक मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें।

 
Flowers