7th Pay commission: 28 प्रतिशत DA के लिए अभी करना होगा और इंतजार? जानिए जिम्मेदारों ने क्या कहा? |7th Pay commission: For 28 percent DA now have to wait more?

7th Pay commission: 28 प्रतिशत DA के लिए अभी करना होगा और इंतजार? जानिए जिम्मेदारों ने क्या कहा?

7th Pay commission: 28 प्रतिशत DA के लिए अभी करना होगा और इंतजार?! 7th Pay commission: For 28 percent DA now have to wait more?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 19, 2021/11:24 pm IST

भोपाल: केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने के बाद एमपी के सरकारी कर्मचारियों को भी महंगाई भत्ता बढ़ने का इंतजार है। वर्तमान में राज्य के कर्मचारियों को 12 प्रतिशत DA मिल रहा है, जबकि केन्द्र सरकार अपने कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता दे रही है। केंद्रीय कर्मचारियों की तुलना में राज्य कर्मचारियों को 16 प्रतिशत DA कम मिल रहा है।

Read More: DMF पर केंद्र की दो टूक, कहा- कलेक्टर ही होंगे अध्यक्ष, कांग्रेस बोली- नियुक्ति का अधिकार राज्य को

सरकार ने कर्मचारियों को भरोसा दिया था कि खजाने की माली हालत ठीक होने के बाद कर्मचारियों को उनका हक दिया जाएगा, तब से कर्मचारी इंतजार कर रहे है। इस बीच केन्द्र अपने कर्मचारियों को 5 प्रतिशत DA और दे चुका है। ऐसे में DA मामले में लगातार पिछड़ रहे कर्मचारी अब और पीछे हो गए है। हालांकि जिम्मेदार कह रहे है कि कोरोना के चलते स्थिति ठीक नही थी, लेकिन सरकार कर्मचारियों के साथ है। वहीं विपक्ष सरकार को घेर रहा है।

Read More: सदन में ‘धक्कामुक्की’…सड़क पर धरना! सीएम बघेल बोले- ये छत्तीसगढ़ महतारी का अपमान