शिव भक्तों के लिए अच्छी खबर, सोमनाथ ज्योतिर्लिंग से वैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग तक सीधी ट्रेन शुरू

शिव के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब सोमनाथ ज्योतिर्लिंग से वैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग तक की सीधी यात्रा ट्रेन से की जा सकेगी।

Edited By: , September 27, 2021 / 01:18 PM IST

नई दिल्ली। direct train starts from Somnath to Vaidyanath: शिव के भक्तों के लिए अच्छी खबर है। अब सोमनाथ ज्योतिर्लिंग से वैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग तक की सीधी यात्रा ट्रेन से की जा सकेगी। इसके लिए ट्रेन संख्या 09435/09436 अहमदाबाद-आसनसोल एक्सप्रेस (Ahmedabad-Asansol Special Express) की शुरुआत हो गई है। केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने रविवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। ट्रेन की उद्घाटन यात्रा मधुपुर रेलवे स्टेशन से शुरू हुई।

read more: REET Exam: अलवर में पर्चा लीक होने की अफवाह से परीक्षार्थियों का हंगामा, कलेक्टर बोले- कुछ लोग माहौल ख़राब कर रहे हैं..
अहमदाबाद-आसनसोल एक्सप्रेस की बदौलत वैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग से सोमनाथ ज्योतिर्लिंग आना-जाना आसान हो जाएगा। अहमदाबाद से आसनसोल तक के रूट पर ट्रेन दानापुर, पटना, जसीडीह, मधुपुर, चितरंजन होते हुए ट्रेन अहमदाबाद से आसनसोल पहुंचेगी।

read more:  जापान में दो महिलाओं समेत चार उम्मीदवार प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल
अहमदाबाद से यह ट्रेन हर गुरुवार को रात 12.35 पर चलेगी। वापसी में आसनसोल से यह ट्रेन हर शनिवार शाम 7.45 से छूटेगी। ऐसी रिपोर्ट है कि इस ट्रेन में एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, चार वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, 10 शयनयान श्रेणी, तीन सामान्य श्रेणी और एक एलएसआरडी, एक जनरेटर कार सहित कुल 20 कोच लगाए गए हैं।