Now no need to go to other app to remove background from

फोटो से बैकग्राउंड हटाने के लिए अब दूसरे एप्प में जाने की जरूरत नहीं, चुटकियों में होगा काम, फॉलो करें ये स्टेप्स

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 AM IST, Published Date : July 11, 2022/8:40 pm IST

आई फोन यूजर के लिए एक बड़ी खबर है। अब मोबाइल में फोटो इडिट करने के लिए इनबिल्ट फीचर दिया गया है। अब केवल एक क्लिक से फोटो से बैकग्राउंड को हटाया जा सकता है। इसके लिए आप किसी थर्ड पार्टी वेबसाइट या ऐप की मदद ले सकते हैं। हालांकि, इसमें आपको Telegram से भी मदद मिल जाएगी। Telegram के जरिए आप चुटकियों में किसी फोटो से बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते हैं। इसका पूरा तरीका यहां पर बता रहे हैं। इसके लिए आपको Telegram बोट की मदद लेनी होगी. इस बोट को आप https://telegramic.org/bot/backgroundremover_bot/ पर जाकर एक्सेस कर सकते हैं।

Read More:ED ने सोनिया गांधी को फिर भेजा नोटिस, नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर इस दिन होगी पूछताछ 

इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपको टॉक के ऑप्शन पर जाना होगा। ये आपके फोन में टेलीग्राम ओपन करने की परमिशन मांगेगा। जिससे आपका टेलीग्राम पर चैट ओपन होने के बाद आपको उस फोटो को सेंड करना है। जिसका बैकग्राउंड आप रिमूव करना चाहते हैं। इसके बाद आपको बैकग्राउंड रिमूव वाला फोटो सेंड किया जाएगा। कई फोटो के बैकग्राउंड को हटाने में समय लग सकता है। हालांकि, कई केस में बैकग्राउंड सही से रिमूव भी नहीं होता है। इसके लिए आप किसी वेबसाइट की मदद ले सकते है।

Read More:कांग्रेस को बड़ा झटका, एक साथ तीन दिग्गजों ने छोड़ा हाथ का साथ, इस पार्टी में हुए शामिल

दूसरी वेबसाइट की भी ले सकते हैं मदद

इसी तरह की एक वेबसाइट https://www.remove.bg है। ये आपकी फोटो से बैकग्राउंड को चुटकियों में रिमूव कर देता है। इसके लिए आपको केवल वेबसाइट को ओपन करके वहां पर जिस फोटो से बैकग्राउंड हटाना चाह रहे हैं। उसको अपलोड कर देना है। जिसके बाद वेबसाइट फोटो से  बैकग्राउंड को हटा दिया जाता है। आप उस फोटो को डाउनलोड करके अपने फोन में सेव कर सकते हैं। ये फीचर आईफोन यूजर्स को iOS 16 के साथ मिलेगा. हालांकि, अभी कंपनी इसके बीटा वर्जन को ही टेस्ट कर रही है।

Read More:रैगिंग.. बुझा देता घर का चिराग! सीनियर्स से तंग आकर छात्र ने पीया कीटनाशक, बोला- गलत जवाब पर बरसाते हैं थप्पड़