IPL 14 : यूएई में खेले जाएंगे शेष मैच, बीसीसीआई ने किया ऐलान, इस तारीख से शुरु हो सकता है क्रिकेट का रोमांच | IPL 14 : Remaining matches to be played in UAE, BCCI announces The thrill of cricket can start from this date

IPL 14 : यूएई में खेले जाएंगे शेष मैच, बीसीसीआई ने किया ऐलान, इस तारीख से शुरु हो सकता है क्रिकेट का रोमांच

IPL 14 : यूएई में खेले जाएंगे शेष मैच, बीसीसीआई ने किया ऐलान, इस तारीख से शुरु हो सकता है क्रिकेट का रोमांच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : May 29, 2021/8:46 am IST

नई दिल्ली।   इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बाकि बचे मैच यूएई में आयोजित कराए जाएंगे। शनिवार को हुई बीसीसीआई की बैठक में आईपीएल को इंडिया के यूएई शिफ्ट करने पर सहमति बन गई है। बीते कई दिनों से ही आईपीएल के 14वें सीजन के इंडिया से यूएई स्थानांतरित किए जाने के  कयास लगाए जा रहे थे। आज आईपीएल 2021 के भविष्य को लेकर बीसीसीआई ने एक मीटिंग बुलाई थी और बीते साल की सफलता को देखते हुए यूएई को आईपीएल 2021 के बाकी बचे 31 मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया है।

पढ़ें-
 नहीं रहे पूर्व सिंचाई मंत्री डॉ शक्राजीत नायक, कोरोना से जंग जीतने के बाद भी हालत नहीं हुई स्थिर, विधायक प्रकाश नायक के पिता थे

बता दें कि IPL के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल को हुई थी। करीब 25 दिन तक ये टूर्नामेंट चला, लेकिन जैसे ही टीमें अहमदाबाद और दिल्ली पहुंची तभी एक साथ कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।
पहले दो मैचों को टाला गया था, इसके बाद तीन मई को 14वें सीजन को स्थगित करने का फैसला किया गया था। 14वें सत्र में लीग राउंड और प्लेऑफ के कुल 60 मैत खेले जाने हैं।  टूर्नामेंट के स्थगित होने तक 29 मैचों का आयोजन हुआ था। अब बाकी बचे 31 मैच यूएई में खेले जाएंगे।  
पढ़ें- गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला.. पाकिस्तान, बांग्लादेश …

बता दें कि आईपीएल के बाकि के मैचों का आयोजन नहीं होने पर बीसीससीआई को  3 हजार करोड़ रु का नुकसान झेलना पड़ सकता था। अनुमान के  मुताबिक 18 सितंबर से 10 अक्टूबर के बीच आईपीएल 14 के बाकी बचे मैचों का आयोजन हो सकता है।
पढ़ें-गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला.. पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान क…