Metro Train Will Start From August

अगस्त महीने से प्रदेश में शुरू होगी मेट्रो ट्रेन, राजधानी से इस शहर के बीच किया जाएगा संचालन

प्रदेश को अगस्त 2023 में पहला मेट्रो ट्रेन मिल जाएगा, ये ट्रेन इंदौर और भोपाल के बीच चलेगी! Metro Train Will Start From August

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 05:12 PM IST, Published Date : February 4, 2023/5:05 pm IST

इंदौर: Metro Train Will Start From August बजट 2023 में केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश को बड़ी सौगात दी है। रेल बजट 2023-24 में 13607 करोड़ आवंटन के बारे में जानकारी दी, जो कि वर्ष 2009 से 2014 के औसत आवंटन 632 करोड़ से 21.5 गुना अधिक है। इस बजट आवंटन से मध्य प्रदेश राज्य में रेल की विभिन्न परियोजनाओं एवं अधोसंरचनात्मक कार्यों के साथ-साथ रेलवे के आधुनिकीकरण को गति मिलेगी। वहीं, अब खबर आ रही है कि प्रदेश में जल्द ही मेट्रो शुरू हो जाएगी।

Read More: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना 

Metro Train Will Start From August मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश को अगस्त 2023 में पहला मेट्रो ट्रेन मिल जाएगा। बताया जा रहा है कि ये ट्रेन इंदौर और भोपाल के बीच चलेगी। अगस्त महीने में मेट्रो ट्रेन का ट्रायल किया जाएगा। मेट्रो ट्रेन शुरू हो जाने से इंदौर और भोपाल आने जाने वाले और डेली ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

Read More: रोहित-कोहली के बीच जोरदार लड़ाई, रवि शास्त्री ने समझाया, सोशल मीडिया पर भी किया एक-दूसरे को अनफॉलो

बता दें कि आज मेट्रो ट्रेन की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें काम को पूरा करने के लिए 6 महीने डेडलाइन तय की गई है। बैठक के बाद सांसद शंकर लालवानी, मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट के MD ने दावा करते हुए कहा है कि CM शिवराज के निर्देश पर तेजी से काम हो रहा है और अगले 6 महीने के भीतर पूरा काम कर लिया जाएगा।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक