छत्तीसगढ़​ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज, विपक्ष ने इस योजना को लेकर सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार के आरोप |

छत्तीसगढ़​ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज, विपक्ष ने इस योजना को लेकर सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार के आरोप

Chhattisgarh Legislative Assembly :

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:24 AM IST, Published Date : July 20, 2022/12:48 pm IST

Chhattisgarh Legislative Assembly : रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज हो चुका है। आज सदन में विपक्ष ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जल जीवन मिशन योजना में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, टेंडर में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेताओं ने सदन में हंगामा किया। विपक्ष ने सदन में मांग रखी कि केंद्र की अन्य योजनाओं में जांच कमेटी बनाकर जांच की जाए। जल जीवन मिशन योजना पर विपक्ष का हंगामा काफी समय तक जारी रहा। अंत में विपक्ष ने हंगामा करते हुए बहिर्गमन किया।

read more: MP municipal election 2022: बैरसिया नगर पालिका में 18 में से 9 पर भाजपा, खरगोन में 33 में से 16 पर बीजेपी, देखें अन्य परिणाम

इसके पहले आज विधानसभा की शुरूआत में राष्ट्रीय और राज्य गीत के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। जिसके बाद दिवंगत पूर्व सांसद चक्रधारी सिंह और पूर्व विधायक भजन सिंह निरंकारी को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, अमरजीत भगत , डॉ प्रेम साय सिंह टेकाम, संसदीय कार्य मंत्री, विधायक अरुण वोरा ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि दोनों का निधन छ्त्तीसगढ़ की राजनीति की आपूर्णीय क्षति है।

read more: एमपी निकाय चुनाव परिणाम: दूसरे चरण के परिणामों में बसपा और AIMIM ने भी लगाई हाजिरी, देखें रिजल्ट

कृषि पंप के लिए विद्युत कनेक्शन आवेदन की जानकारी

Chhattisgarh Legislative Assembly : जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित की गई। दुबारा कार्यवाही जब शुरू हुई तब BJP विधायक पुन्नूलाल मोहले ने जानकारी मांग्री। मुंगेली विधानसभा क्षेत्र में कृषि पंप के लिए विद्युत कनेक्शन आवेदन की जानकारी उन्होंने मांगी। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि मुंगेली विस क्षेत्र में अस्थाई विद्युत कनेक्शन के 689, स्थाई विद्युत कनेक्शन के लिए 2305 आवेदन प्राप्त हुए हैं। इस तरह कुल 2994 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं जब पुन्नूलाल मोहले ने पूछा कि कितने कृषक एसटी-एससी और कितने ओबीसी के हैं, जब उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी अलग से उपलब्ध करा दी जाएगी। फिलहाल विधानसभा में प्रश्नकाल समाप्त हो चुका है ।