Negligence in 'Mid-Day Meal'

‘मिड-डे मील’ में लापरवाही बच्चों पर पड़ रही भारी ! गलती करने वालों की खैर नहीं, सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

Negligence in 'Mid-Day Meal' is falling heavily on the children : सरकारी स्कूलों में अब मिड डे मील की जांच की जाएंगी

Edited By :   Modified Date:  December 6, 2022 / 09:16 PM IST, Published Date : December 6, 2022/9:16 pm IST

Negligence in ‘Mid-Day Meal’ ; भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बैरसिया तहसील की भैंसोदा पंचायत में मिड डे मील को लेकर हुई लापरवाही के बाद अब जाकर जिला प्रशासन जागा है। मिली जानकारी के मुताबिक भोपाल जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सरकारी स्कूलों में अब मिड डे मील की जांच की जाएंगी ताकि इस तरह की लापरवाही दोबारा सामने न आएं।

यह भी पढ़े : Damoh Crime News : बहन से छेड़छाड़ का विरोध कर रहा था, चाकू से हुआ हमला। इलाज के लिए Jabalpur ले जाने के दौरान हुई मौत

अब स्कूलों का होगा औचक निरीक्षण

Negligence in ‘Mid-Day Meal’ : इस बारे में जानकारी देते हुए भोपाल कलेक्टर ने बताया कि मिड डे मील को लेकर कमेटी बनाई गयी है जो स्कूलों और जहां खाना बनाया जाता है वहां जाकर औचक निरीक्षण करेंगी.. इसके लिए 20 टीमें बनाई गयी है जिसमें से 12 टीमें शहरी और 8 टीमें ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर मुआयना करेंगी..साथ ही अगर इस तरह की कोई भी लापरवाही की शिकायत मिलती है तो उस पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़े : ‘कला’ में अपनी भूमिका पर अनुष्का शर्मा ने कहा : किरदार निभाने में मजा आया

गलती होने पर सख्त कार्रवाई

Negligence in ‘Mid-Day Meal’ : यह टीमें 5 मानकों पर जांच करेंगी..जिसमें मिड डे मील बनने वाली जगह पर साफ-सफाई,खाद्यानों की गुणवत्ता,खाना बनाने वाले लोगों की दक्षता शामिल है. इसके अलावा टीचर्स और स्टूडेंट्स से भी फीडबैक लिया जाएगा। ताकि बच्चों की सेहत के साथ दोबारा खिलवाड़ न हो और दोबारा इस तरह की गलती रिपीट न हो। इसलिए प्रशासन द्वारा ये कदम उठाया गया है।

 
Flowers