Operation Monsoon In bastar : last monsoon for the Naxalites

बस्तर में ऑपरेशन मानसून! क्या ये कह सकते हैं कि ये नक्सलियों के लिए आखिरी मानसून होगा?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : July 27, 2021/12:55 pm IST

Operation Monsoon In bastar

रायपुर : छत्तीसगढ़ से नक्सलियों के सफाए का काम जारी है. एक तरफ कई भटके हुए नौजवान हथियार डालकर मुख्यधारा में लौट रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस और अर्धसैनिक बल हथियारबंद लाल लड़ाकों को उनके अंजाम तक पहुंचा रहे हैं। ऑपरेशन मानसून के पहले चरण में ही पुलिस ने 1 जून से अब तक सात हार्डकोर नक्सली मार गिराने का दावा किया है। इस ऑपरेशन में सीमावर्ती राज्यों से भी मदद ली जा रही है।

Read More: सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, कोरोना काल में छीन गई नौकरी, तो महिलाओं से करवाया देह व्यापार, ट्रांसजेंडर सहित दो गिरफ्तार

Operation Monsoon In bastar : बीते एक महीने की बात करें तो 12 से अधिक मुठभेड़ बस्तर संभाग में हुई सभी मुठभेड़ों में बस्तर पुलिस को सफलता मिली है। दूसरी ओर बीते 2 महीनों में करीब 27 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। जबकि 9 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार भी किया है।

Read More: सांसद संतोष पांडेय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात, डोंगरगढ में टॉय ट्रेन चलाने सहित की ये मांग

बस्तर आईजी ने कहा है कि बारिश के बावजूद जवानों का मनोबल कम नहीं हुआ। मानसून की बारिश के बीच जंगलों में हो रहे इस ऑपरेशन से नक्सलियों में खलबली मची हुई है। अब सवाल ये है कि ऑपरेशन मानसून की सफलता को देखते हुए क्या ये कह सकते हैं कि ये मानसून नक्सलियों के लिए आखिरी मानसून होगा?

Read More: स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन, छत्तीसगढ़ में आज सिर्फ 192 नए संक्रमितों की पुष्टि

 
Flowers