SSC Final Answer Keys

SSC Final Answer Keys: स्कोरबोर्ड और आंसर की हुई जारी, पास और फैल कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें अपने नंबर

SSC Final Answer Keys: स्कोरबोर्ड और आंसर की हुई जारी, पास और फैल कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें अपने नंबर

Edited By :   November 30, 2023 / 08:48 PM IST

SSC Final Answer Keys: स्कोरबोर्ड और आंसर की हुई जारी, पास और फैल कैंडिडेट्स ऐसे चेक करें अपने नंबर

Junior Engineer Exam 2023: लंबे समय से स्कोरकार्ड और आंसरसीट का इंतजार करने वाले छात्रों का इंतजार खत्मम हो गया है। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023 (पेपर- I) के लिए संबंधित पेपर के साथ स्कोरकार्ड और फाइनल आंसर की जारी कर दी है। 17 नवंबर, 2023 को घोषित परिणाम अब मूल्यांकन प्रक्रिया के साथ हैं। उम्मीदवार अब एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट – https://ssc.nic.in/ पर जाकर अपनी पर्नसल फाइनल आंसर की और पेपर देख सकते हैं।

Junior Engineer Exam 2023: रोल नंबर और पासवर्ड के उपयोग के माध्यम से यह 29 नवंबर, 2023 को शाम 6 बजे से उपलब्ध है और 13 दिसंबर 2023 को शाम 6 बजे तक उपलब्ध रहेगी। यह सुनिश्चित करने के लिए कि उम्मीदवारों को पूरा लाभ मिले, इन डॉक्यूमेंट्स को निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर प्रिंट करना जरूरी है, क्योंकि बाद में इन्हें चेक नहीं किया जा सकेगा।

Junior Engineer Exam 2023: इसके अलावा, आयोग ने 29 नवंबर, 2023 को योग्य और गैर-योग्य दोनों उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों का भी खुलासा किया है। यह जानकारी 29 नवंबर, 2023 से आयोग की आधिकारिक वेबसाइट (https://ssc.nic.in) पर उपलब्ध है।

Junior Engineer Exam 2023: एसएससी का यह सक्रिय कदम परीक्षा प्रणाली में पारदर्शिता और दक्षता को बढ़ावा देने की उसकी प्रतिबद्धता के अनुरूप है। उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट की व्यापक समीक्षा करने और अपने परफोर्मेंश के जरूरी इनसाइट्स पाने के लिए इसका तुरंत फायदा उठा सकते हैं।

Junior Engineer Exam 2023: एसएससी जेई परीक्षा टियर 1 9 से 11 अक्टूबर, 2023 तक हुई। आगामी एसएससी जेई टियर 2 परीक्षा 4 दिसंबर, 2023 को निर्धारित है। जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2023 के लिए उपलब्ध कुल वैकेंसी 1324 हैं। ज्यादा डिटेल के लिए और जारी किए गए डॉक्यूमेंट्स तक पहुंचने के लिए, कैंडिडेट्स को आधिकारिक एसएससी वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

How to download the Final Answer Keys for SSC JE Exam 2023

स्टेप 1: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट https://ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल) परीक्षा 2023 से संबंधित सेक्शन देखें।
स्टेप 3: वह लिंक ढूंढें जो आपको फाइनल आंसर की के पोर्टल पर ले जाएगा। इस पर क्लिक करें।
स्टेप 4: आपको अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहा जाएगा। जरूरी डिटेल सही-सही भरें।
स्टेप 5: एक बार लॉगिन करने के बाद, आपको संबंधित पेपर के साथ फाइनल आंसर की डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा। दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 6: डाउनलोड करने के बाद, अपनी फाइनल आंसर की और पेपर का प्रिंटआउट लें। ऑप्शनल रूप से, भविष्य में संदर्भ के लिए उन्हें अपने डिवाइस में सेव कर लें।

फाइनल आंसर की डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक ये https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/writeup_… है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers