कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पत्थरबाजी और आगजनी, BJP कार्यकर्ताओं पर लग रहा आरोप | Stone pelting and arson at Congress leader Salman Khurshid's house, allegations against BJP workers

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पत्थरबाजी और आगजनी, BJP कार्यकर्ताओं पर लग रहा आरोप

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर पत्थरबाजी और आगजनी, BJP कार्यकर्ताओं पर लग रहा आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 12:56 PM IST, Published Date : November 15, 2021/6:40 pm IST

नैनीताल। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ पर बवाल थम नहीं रहा है। नैनीताल में उनके घर पर सोमवार को आग लगा दी , पत्थरबाजी की गई। इसकी जानकारी स्वयं सलमान खुर्शीद ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर दी। इसके बाद से मामले ने अलग मोड़ ले लिया है।

सलमान खुर्शीद के घर पर हमले का आरोप भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लगाया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था। वे सांप्रदायिक नारे लगा रहे थे। खुर्शीद के घर पर जिस समय हमला हुआ, संयोग से परिवार का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था। इस घटना में किसी के घायल होने की बात अब तक नहीं कही जा रही है।

read more:एशेज में चयन के लिए टी20 विश्व कप के प्रदर्शन को ‘ ज्यादा तरजीह नहीं’ मिलेगी: बेली
मामले की जानकारी सलमान खुर्शीद की ओर से पुलिस को दी गई। पुलिस ने उनके घर पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित कर लिया। आग को बुझा दिया गया। उनके घर के बाहर पुलिस बलों की तैनाती कर दी गई है। स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

read more: नेपाल में भारत की मदद से भूकंप से क्षतिग्रस्त 50 हजार मकानों का पुनर्निर्माण पूरा: भारतीय दूतावास
किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस व बोको हरम से किए जाने के मामले में वे हिंदुत्वादी संगठन और भारतीय जनता पार्टी के निशाने पर आ गए हैं। उनकी किताब जब से सामने आई है, राजनीतिक विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस घटना के बाद से राजनीतिक बयानबाजी बढ़ने और मामला गरमाने की आशंका बनी हुई है।

हिंदुत्व पर खुर्शीद की टिप्पणी से छिड़ा विवाद, भाजपा और आजाद ने कही ये बड़ी बात,