जिले के इन तीन होनहारों ने रोशन किया बैतूल का नाम, दसवीं और बारहवीं में प्रदेश की टॉप टेन सूची में पाई जगह |

जिले के इन तीन होनहारों ने रोशन किया बैतूल का नाम, दसवीं और बारहवीं में प्रदेश की टॉप टेन सूची में पाई जगह

दसवीं कक्षा में प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपना नाम दर्ज करवाने वाले छात्र का नाम शिवम राठौर है। जो कि जिला मुख्यालय के एक्सीलेंस स्कूल में अध्ययन करता है मूलतः बैतूल ब्लॉक के मंडई खुर्द गांव के रहने वाले शिवम ने इस परीक्षा में 500 अंकों मेसे 485 अंक हासिल किए है।

Edited By :   Modified Date:  May 25, 2023 / 11:07 PM IST, Published Date : May 25, 2023/11:07 pm IST

बैतूल। मध्यप्रदेश में आज दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए हैं आज घोषित दसवीं कक्षा के परिणाम में बैतूल जिले के एक छात्र और एक छात्रा ने प्रदेश की टॉप सूची में अपना नाम दर्ज करवाया है। वहीं बारहवीं कक्षा के घोषित परिणाम में गणित विषय से अध्ययनरत एक छात्र ने भी बैतूल जिले से प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपनी जगह बनाई है। बैतूल कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने टाप आने वाले तीनों छात्र छात्राओं को मिठाई खिलाकर बधाईयां दी हैं। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की है।

दसवीं कक्षा में प्रदेश की टॉप टेन सूची में अपना नाम दर्ज करवाने वाले छात्र का नाम शिवम राठौर है। जो कि जिला मुख्यालय के एक्सीलेंस स्कूल में अध्ययन करता है मूलतः बैतूल ब्लॉक के मंडई खुर्द गांव के रहने वाले शिवम ने इस परीक्षा में 500 अंकों मेसे 485 अंक हासिल किए है। मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले शिवम का कहना है कि वह रोजाना 6 से 7 घंटे पढ़ाई करता था जो स्कूल में पढ़ाया जाता था वो हमेशा उसको रिपीट करता था साथ ही परीक्षा का अध्ययन परीक्षा बोध से भी पढ़ाई करता था। पढ़ाई में कभी भी धन की कमी नहीं आई माता पिता और सभी हमेशा पढ़ाई के लिए प्रेरित किया करते थे, स्कूल में टीचर अच्छी पढ़ाई करवाते थे । मैं हमेशा बुक्स से ही पढ़ाई की है आगे मैं गणित विषय से पढ़ना चाहता हूं और रेलवे विभाग में नौकरी करना चाहता हूं।

read more:  Mp Board Class 12th Result : चंबल अंचल की बेटी ने बोर्ड एग्जाम में गाड़े सफलता के झंडे, टॉप 10 में बनाई जगह…. 

वहीं जिले में मुलताई मुख्यालय ने शास. बालक हायर सेकेंडरी स्कूल ने मुलताई मुख्यालय की रहने वाली प्रीति कुमरे ने भी 500 में 485 अंक हासिल कर प्रदेश की टाप टेन सूची में अपना स्थान बनाया है। प्रीति अपनी इस कामयाबी का श्रेय स्कूल के प्राचार्य शिक्षक को देना चाहती है जिनका उसे हमेशा सहयोग मिला है। साथ की अपने परिजनों ने मिले सपोर्ट से उसने ये मुकाम हासिल करने की बात कही है।

इस बार बारहवीं परीक्षा की टॉप टेन सूची में बैतूल जिला मुख्यालय के निजी स्कूल संजीवनी उमावि में अध्ययनरत 12वीं गणित विषय में पढ़ाई करने वाले राहुल यादव नाम के छात्र ने अपना नाम दर्ज करवाया है राहुल को इस परीक्षा में 500 अंकों में से 478 अंक प्राप्त हुए है। इस सफलता को लेकर राहुल का कहना है की इस सफलता में मेरे माता पिता गुरुजन बड़े भाई और मित्रगण का सपोर्ट रखा है। जिनकी वजह से मैं अच्छे से पढ़ाई कर पाया हूं मैं जब भी पढ़ाई करने के लिए बैठता था तो जब तक वो टापिक खत्म ना हो जाए तब तक पढ़ाई करता रहता था चाहे वह दिन हो या फिर रात गणित और फिजिक्स के विषय में मुझे कुछ दिक्कतें आती थी जिसमे टीचरों ने मुझे सपोर्ट किया आगे मुझे बीटी कंप्यूटर से इंजरिंग करनी है।

read more: ऑटो रिक्शा चलाने वाले की बेटी ने किया नाम रोशन, हायर सेकेंडरी की परीक्षा में कृषि संकाय में प्रदेश में प्राप्त किया पांचवा स्थान