Today News Live Update 10 February
LIVE NOW

Today News Live Update 10 February: ‘ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे’, लोकसभा में बोले पीएम मोदी

Today News Live Update 10 February: 'ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे', लोकसभा में बोले पीएम मोदी

Edited By :   Modified Date:  February 10, 2024 / 05:11 PM IST, Published Date : February 10, 2024/8:04 am IST

Today News Live Update 10 February: संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। इस दौरान लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”ये पांच साल देश में रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के थे।”

 

यूपी विधानसभा बजट सत्र| लखनऊ (यूपी): सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “2017 मे हमने अपना पहला बजट मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम को साक्षी मानकर प्रस्तुत किया था और आज जब हमने 8वां बजट पेश किया है तब अयोध्या में प्रभु रामलला का भव्य मंदिर बनकर तैयार है और रामलला वहां विराजमान हो चुके हैं। अमृतकाल के इस पहले बजट में रामराज्य के अवधारणाओं को समावेश करने का प्रयास हुआ है।…हो सकता है कि विरोधी दल को बजट के आकार को लेकर अपत्ति हो क्योंकि पहली बार यूपी का बजट देश के किसी भी राज्य की तुलना में सबसे बड़ा बजट है।”

 

Today News Live Update 10 February: दिल्ली। इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी हुई है। ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने CAA को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू करेंगे। साथ ही चुनाव से पहले CAA पर नोटिफिकेशन जारी होगा जिसके तहत किसी की भी नागरिकता नहीं छीनी जाएगी।

 

नई दिल्ली: budget session of Parliament संसद के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। आज राम मंदिर धन्यवाद प्रस्ताव पेश होगा। जिसके साथ ही 17वीं लोकसभा की समाप्ति की जाएगी। इन मुद्दों पर राज्यसभा में भी चर्चा होगी। बता दें कि पिछले महीने की 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुआ था। जिसे लेकर आज 10 फरवरी को चर्चा होगी। भाजपा ने शुक्रवार को तीन लाइन का व्हिप जारी किया, जिसमें अपने सांसदों को शनिवार को दोनों सदनों में उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया।