कल रात 10 बजे से सोमवार 5 बजे तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना के कारण इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला |

कल रात 10 बजे से सोमवार 5 बजे तक टोटल लॉकडाउन, कोरोना के कारण इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण तमिलनाडु सरकार ने पूरे राज्य में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन शनिवार की रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार की सुबह पांच बजे तक प्रभाव में रहेगा। राज्य में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू पहले ही लागू है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : January 22, 2022/6:13 am IST

Chennai lockdown news 2022 : चेन्नै। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण तमिलनाडु सरकार ने पूरे राज्य में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन शनिवार की रात 10 बजे शुरू होगा और सोमवार की सुबह पांच बजे तक प्रभाव में रहेगा। राज्य में रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू पहले ही लागू है।

read more: हार्दिक को कप्तान तौर पर अपनी क्षमता दिखाने के लिए प्रेरित किया जायेगा: कर्स्टन

रविवार को लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में दूध की दुकानों, एटीएम, अस्पतालों, अस्पताल संबंधी कार्यों, माल परिवहन आदि आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है। इसके अलावा रेस्तरां और होटल सुबह सात बजे से रात 10 बजे तक भोजन ले जाने की सुविधा दे सकेंगे और डिलिवरी भी कर सकेंगे।

तमिलनाडु में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 28,561 नए मामले दर्ज किए गए थे और 39 संक्रमितों की मौत हुई थी। यहां अब कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या एक लाख 79 हजार 205 है। गुरुवार को सामने आए कोरोना के नए मामलों में से राजधानी चेन्नई में 7520 और कोयंबटूर में 3390 मरीज मिले थे।

read more: एनजीटी ने उत्तराखंड में लखवाड़ बहुउद्देशीय परियोजना पर रिपोर्ट बनाने के लिए पैनल का गठन किया
तमिलनाडु ने जहां प्रतिबंध सख्त किए है वहीं कर्नाटक में राहत दी गई है। यहां साप्ताहिक बंदी को समाप्त करने का फैसला किया गया है। हालांकि, रात्रि कर्फ्यू (रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक) जारी रहेगा। यह फैसला मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की विशेषज्ञों, मंत्रियों व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में लिया गया।