UPPSC PCS result released, know who won, who was the topper

UPPSC PCS result released: यूपीपीएससी पीसीएस का रिजल्ट हुआ जारी, जानिए किसने मारी बाजी, कौन रहा टॉपर

UPPSC PCS result released: यूपीपीएससी पीसीएस का रिजल्ट हुआ जारी, जानिए किसने मारी बाजी, कौन रहा टॉपर

Edited By :   Modified Date:  August 31, 2023 / 08:11 AM IST, Published Date : August 31, 2023/8:11 am IST

UPPSC PCS result released यूपी लोक सेवा आयोग ने पीसीएस जे 2022 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने 10 टॉपर्स की भी सूची जारी की है। पीसीएस जे 2022 में कानपुर की निशी गुप्ता ने टॉप किया है। तो वहीं यूपी प्रयागराज के शिशिर यादव को दूसरा स्थान मिला है। पीसीएस जे 2022 भर्ती में कुल 302 चयनित अभ्यर्थियों में 165 महिला अभ्यर्थी (लगभग 55%) चयनित हुई हैं. टॉप 20 अभ्यर्थियों में 15 महिला अभ्यर्थी शामिल हैं।

Read More: MP Patwari strike 4th day: प्रदेशभर के 19 हजार पटवारियों की हड़ताल का चौथा दिन आज, कर रहे ये मांग 

पीसीएस जे 2022 में टॉप करने वाली निशी गुप्ता ने बताया कि मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। रैंक 1 प्राप्त करना अप्रत्याशित था लेकिन मुझे यकीन था कि मैं परीक्षा पास कर लूँगी। मैं अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, शिक्षकों और दोस्तों को देना चाहती हूं जिन्होंने इस दौरान मेरा साथ दिया।

Read More: CG Assembly Elections 2023: कांग्रेस दावेदारों की सूची आज पहुंचेगी PCC, 4 सितंबर को होगी स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

UPPSC PCS result released वहीं यूपी प्रयागराज के शिशिर यादव जिन्होंने यूपीपीएससी पीसीएस दूसरा स्थान हासिल किया है। उनका कहना है कि मैंने 10वीं कक्षा की परीक्षा में अपने दोस्तों की तुलना में कम अंक प्राप्त किए थे। मेरे माता-पिता ने मुझे प्रेरित किया और मैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में सफल हो गया। मैं हमेशा एक औसत छात्र था लेकिन 2018 के बाद मैंने एक दिनचर्या का पालन किया और मेरी रुचि पढ़ाई में बढ़ी।

 
Flowers