सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी, समिति ने हर दिन 6 लाख केस आने की आशंका जताई | An expert committee constituted by an institute under the Union Home Ministry expressed apprehension

सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आने की चेतावनी, समिति ने हर दिन 6 लाख केस आने की आशंका जताई

केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) के तहत आने वाले एक संस्थान की ओर से गठित एक विशेषज्ञ समिति ने आशंका जताई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 24, 2021/7:49 pm IST

नई दिल्ली। 3rd Wave of Covid In India : केंद्रीय गृह मंत्रालय (Home Ministry) के तहत आने वाले एक संस्थान की ओर से गठित एक विशेषज्ञ समिति ने आशंका जताई है कि देश में सितंबर और अक्टूबर के बीच कभी भी कोविड-19 की तीसरी लहर आ सकती हैं। रिपोर्ट में टीकाकरण (Vaccination In India) की रफ्तार को और तेज़ करने का सुझाव दिया है।

read more: इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर लगा बैन, गेंदबाजी एक्शन के कारण ICC ने की कार्रवाई

3rd Wave of Covid In India : राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (NIDM) की ओर से गठित विशेषज्ञ समिति ने यह भी कहा है कि बच्चों को वयस्कों के समान जोखिम होगा क्योंकि बड़ी संख्या में बच्चों के संक्रमित होने की स्थिति में बाल चिकित्सा अस्पताल, डॉक्टर और उपकरण जैसे वेंटिलेटर, एम्बुलेंस आदि की उपलब्धता मांग के अनुरूप नहीं हो सकती है।

read more: आंध्र प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में बॉयोमीट्रिक उपस्थिति प्रणाली फिर से शुरू

3rd Wave of Covid In India : प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में सिर्फ 7.6 फीसदी (10.4 करोड़) लोगों का ही पूर्ण टीकाकरण किया गया है और अगर वर्तमान टीकाकरण दर में वृद्धि नहीं की गई तो भारत में महामारी की अगली लहर में प्रति दिन 6 लाख मामले आ सकते हैं, रिपोर्ट कहती है, “प्रमुख विशेषज्ञों ने बार-बार भारत में कोविड-19 की आसन्न तीसरी लहर की चेतावनी दी है। महामारी विशेषज्ञों ने आशंका व्यक्त की है कि जब तक हममें टीकाकरण या संक्रमण के जरिए व्यापक रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित नहीं हो जाती, तब तक मामले बढ़ते रहेंगे।”

read more: अदालतों में सुनवाई के तरीके पर वकीलों की अलग-अलग राय: न्यायालय

पेगासस जासूसी विवाद की पड़ताल के लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने जांच पैनल गठित किया: ममता बनर्जी

 
Flowers