इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर लगा बैन, गेंदबाजी एक्शन के कारण ICC ने की कार्रवाई | The bowling of the player who made his Test debut this year was banned

इसी साल टेस्ट डेब्यू करने वाले खिलाड़ी की गेंदबाजी पर लगा बैन, गेंदबाजी एक्शन के कारण ICC ने की कार्रवाई

जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण कार्रवाई की है, उनकी गेंदबाजी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : August 24, 2021/7:06 pm IST

नई दिल्ली। Roy Kaia Illegal Bowling Action: जिम्बाब्वे के ऑफ स्पिनर रॉय कैया पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गलत गेंदबाजी एक्शन के कारण कार्रवाई की है, उनकी गेंदबाजी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। पिछले महीने हरारे में बांग्लादेश के खिलाफ हुए इकलौते टेस्ट के दौरान इस ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई थी।

read more: छत्तीसगढ़ में नर्सिंग की परीक्षा 6 सितंबर से, टाइम टेबल जारी,  पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई थी परीक्षा

Roy Kaia Illegal Bowling Action: रॉय कैया के लिए राहत की बात यह है कि वो बोर्ड से अनुमति लेकर जिम्बाब्वे के घरेलू क्रिकेट में गेंदबाजी कर सकेंगे। आईसीसी ने बताया कि कैया की गेंदबाजी एक्शन की समीक्षा के लिए एक एक्सपर्ट पैनल बनाया गया था, इस पैनल ने जांच के बाद यह फैसला सुनाया कि गेंदबाजी के दौरान उनकी कोहनी 15 डिग्री की अनुमानित सीमा से ज्यादा मुड़ रही थी और एक्शन अवैध था। इसलिए उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से रोक दिया गया।

read more: कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देने नहीं आने को लेकर भाजपा ने अखिलेश यादव पर तंज कसा

कैया ने इसी साल अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ हरारे टेस्ट में डेब्यू किया था, उन्होंने अपने पहले मैच में 48 रन बनाए थे, लेकिन उन्हें 1 भी विकेट नहीं मिला था। उन्होंने जिम्बाब्वे के लिए सिर्फ 1 ही वनडे खेला है, वो भी 2015 में। इसके बाद से उन्हें इस फॉर्मेट में खेलने का मौका ही नहीं मिला। उन्होंने अब तक 3 टेस्ट खेले हैं और एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं।