Hasdeo Aranya News: सदन में गूंजा हसदेव अरण्य का मामला.. कांग्रेस की मांग, रद्द हो कोल ब्लॉक के आबंटन, जानें क्या मिला जवाब | Hasdeo Aranya Latest News

Hasdeo Aranya News: सदन में गूंजा हसदेव अरण्य का मामला.. कांग्रेस की मांग, रद्द हो कोल ब्लॉक के आबंटन, जानें क्या मिला जवाब

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2024 / 01:03 PM IST, Published Date : February 7, 2024/1:03 pm IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र जारी हैं। सत्र के तीसरे दिन शून्यकाल में भी सदन में अलग-अलग मुद्दों पर पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ। इस दौरान पूर्व स्पीकर और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष डॉ चरण दास महंत ने सदन में हसदेव अरण्य का मामला उठाया।

Nitish Kumar News: पीएम मोदी से मिलने नीतीश दिल्ली रवाना.. बिहार के लिए मांग सकते हैं स्पेशल स्टेटस, इनसे भी होगी भेंट

उन्होंने सरकार से मांग किया कि सभी कोयला खनन हेतु आबंटित ब्लॉक्स को निरस्त किया जाएँ। डॉ महंत ने धरमजीत सिंह की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये आपका उठाया हुआ मुद्दा है इस पर ध्यान दें। इस बीच विपक्षी , मुख्यमंत्री बनने के पहले ही वहां मशीनरी एक्टिव हो जाती हैं और पेड़ कटाई शुरू हो जाती हैं। यह चिंताजनक है।

सदस्यों ने कहा कि कोल ब्लॉक निरस्त करने की बात सर्वसहमति से सदन में स्वीकृत की गई थी। उसके बाद यह होना अनुचित है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजेपी से पूछा, कौन सी अदृश्य शक्ति है जो ये सब काम करा रही हैं? आखिर नई सरकार के गठन के बिना ये कैसे संभव है?

Nyay Yatra In CG: छत्तीसगढ़ के लिए राहुल गांधी का रुट फाइनल.. देखे किस वक़्त कहाँ होगी कांग्रेस की न्याय यात्रा

कांग्रेस विधायक कुंवर सिंह निषाद ने विषय पर हसदेव बांगो बांध का जिक्र करते हुए कहा कि, हसदेव अरण्य के नुकसान से इस बांध के अस्तित्व पर सवाल खड़े हो जायेंगे, जिसके बाद जीवनयापन मुश्किल हो जाएगा। अन्य सदस्य विक्रम मांडवी ने विषय को आदिवासियों को संस्कृति से जोड़ते हुए कहा, हमें लगा था कि अगर आदिवासी मुख्यमंत्री बनते हैं तो उनके हक का ध्यान रखा जाएगा, पर यहां पर यह होता नही दिख रहा है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करे