घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए, अगर आपके पास भी है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर किए ये नोट, जानिए डिटेल |

घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए, अगर आपके पास भी है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर किए ये नोट, जानिए डिटेल

अगर आपके पास भी है मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर किए ये नोट! 2 Rupees Rare Note: if You have 2 rupee note signed by Manmohan Singh u earn millions

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : September 19, 2021/9:41 pm IST

नई दिल्‍ली: कोरोना संक्रमण ने समाज के हर वर्ग को प्रभावित किया है। संक्रमण के चलते कई लोगों से उनका रोजगार ​छीन गया तो कई लोगों के पास खाने तक के लाले पड़ गए। लेकिन ई कॉमर्स कंपनी ईबे आपको घर बैठे पैसा कमाने का मौका दे रही है।

Read More: पूर्व विधायक राजिन्दर पाल सिंह भाटिया के निधन पर सीएम भूपेश ने जताया दुख

दरअसल, भारत सरकार कई करेंसी नोटों की छपाई अब बंद कर चुकी है। ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपए के खास नोट रेयर कैटेगरी में शामिल हो गए हैं। इन रेयर करेंसी नोट्स की कई ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म्‍स पर नीलामी होती है। ऐसे में ये रेयर करेंसी नोट लाखों में बिक सकते हैं। अगर आपके पास भी दो रुपए का ये खास नोट है तो आप भी लाखों रुपए कमा सकते हैं।

Read More: कोंडागांव सड़क हादसे में अब तक 9 की मौत, BJP प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने जताया दुख

यहां बेचे अपना खास नोट
2 रुपए के इस खास नोट को बेचने के लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। ईबे (Ebay) और क्लिक इंडिया जैसी वेबसाइट्स ऐसे नोटों को तलाश कर नीलामी कराती हैं। क्लिक इंडिया साइट पर तो व्‍हाट्सऐप पर सीधे बेचने का लिंक भी मिल जाएगा।

Read More: भिंड में 4 बच्चों की मौत पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जताया दुख, ट्वीट कर कही ये बात… 

RBI की हिदायत को रखें ध्यान
​पुराने सिक्कों और इस तरह के नोटों की बिक्री को लेकर केंद्रीय बैंक आरबीआई ने लोगों को अलर्ट किया है। एक्सपर्ट्स बताते हैं कि किसी वेबसाइट पर ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्‍कों की ऑनलाइन बिक्री दो पार्टी के बीच के नेगोशिएशन पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई का कोई रौल नहीं होता. आरबीआई अपनी ओर से इससे बचने के लिए सतर्क करती रहती है। ऐसे में लोगों को किसी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

Read More: पूर्व विधायक और भाजपा नेता राजिंदर पाल सिंह भाटिया ने कर ली खुदकुशी, कारण अज्ञात