Account holder not withdraw 10000, RBI ban Malkapur Urban Bank

इस बैंक में है आपका खाता तो अब 10000 रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे आप, आरबीआई ने लगाई पाबंदी

इस बैंक में है आपका खाता तो अब 10000 रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे आप : Account holder not withdraw 10000, RBI ban Malkapur Urban Bank

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 26, 2021/5:29 pm IST

Account holder not withdraw 10000

 नई दिल्ली: यदि आपका बैंक खाता मल्कापुर शहरी सहकारी बैंक पर है तो अब आप 10000 रुपए से अधिक रकम नहीं निकाल पाएंगे। दरअसल भारतीय रिजर्व बैंक ने मल्कापुर शहरी सहकारी बैंक पर पाबंदी लगा दी है। इस बैंक के वित्तीय हालत पर को देखते हुए रिजर्व बैंक ने पाबंदी लगाने का फैसला किया है। बैंक पर ये पाबंदी अगले 6 महीने के लिए लगाई गई है।

Read more : महज 40 रुपए में घर ले जाइए Oppo का ये शानदार स्मार्टफोन, ऑफर सिर्फ 30 नवंबर तक, ऐसे करें खरीदी 

Account holder not withdraw 10000 आरबीआई के इस फैसले के बाद अब बैंक प्रबंधन न तो किसी को लोन दे सकेगा, न ही किसी तरह का निवेश कर सकेगा और न ही भुगतान कर सकेगा। वहीं बैंक के खाताधारक भी अब अपने खाते से दस हजार से अधिक की निकासी नहीं कर सकेंगे। हालांकि बैंक ने ये साफ किया है कि खाताधारकों की जमापूंजी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी।

Read more : Video: मादा अजगर के अंडे छूने जा रहा था शख्स, फिर जो हुआ वो देखकर सहम जाएंगे आप

बता दें कि इससे पहले आरबीआई ने देश के कई बैंकों के वित्तीय हालात को देखते हुए पैसों की निकासी पर प्रतिबंध लगाया है। इसी साल फरवरी में महाराष्ट्र के नासिक स्थित इंडिपेन्डेन्स को-ऑपरेटिव बैंक लिमिडेट, यस बैंक, लक्ष्मी विलास बैंक, पीएमसी समेत कई बैंकों पर भी इसी तरह से रोक लगाई गई थी।

 
Flowers