Amazon started firing employees

ट्वीटर के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने कर्मचारियों को दिया झटका, शुरू की बड़े पैमाने पर छंटनी

Amazon started firing employees : ट्वीटर के बाद अब इस बड़ी कंपनी ने कर्मचारियों को दिया झटका, शुरू की बड़े पैमाने पर छंटनी....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 17, 2022/12:58 pm IST

न्यूयॉर्क: Amazon started firing employees : व्यापक आर्थिक माहौल को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच अमेजन ने अपने कार्यबल में बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू कर दी है। कंपनी ने मंगलवार को कैलिफोर्निया में अपने क्षेत्रीय अधिकारियों को सूचित किया कि विभिन्न केंद्रों से करीब 260 लोगों को निकाला जाएगा। जिन केंद्रों से छंटनी की जाने वाली है वहां पर डेटा सांइटिस्ट, सॉफ्टवेयर इंजीनियर तथा अन्य कॉरपोरेट कर्मचारी काम करते हैं। छंटनी का यह कदम 17 जनवरी से प्रभाव में आएगा। अमेजन के दुनियाभर में 15 लाख से अधिक कर्मचारी हैं।

Read More : जहान्वी कपूर की दिलकश अदाएं देख दीवाने हुए फैंस, करने लगे ऐसे कमेंट….

अन्य प्रौद्योगिकी एवं सोशल मीडिया कंपनियों की तरह ई-वाणिज्य कंपनी अमेजन को भी कोविड-19 के दौरान खासा फायदा हुआ था लेकिन महामारी का प्रकोप कम होने से ई-वाणिज्य पर उपभोक्ताओं की निर्भरता घट गई जिसका असर उसकी राजस्व वृद्धि पर पड़ा। लागत कम करने के लिए अमेजन अपनी कई परियोजनाओं को रोक रही है जिनमें उसकी अनुषंगी फेब्रिक डॉट कॉम, अमेजन केयर और कूलर के आकार का होम डिलिवरी रोबोट स्काउट शामिल है। कंपनी नए गोदाम लेने की योजनाओं को भी टाल रही है या रद्द कर रही है।

Read More : खुशखबरी! 80 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ी सौगात, इन कर्मचारियों का होगा प्रोमोशन, इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

अमेजन के मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन ओलसावस्काय ने कहा कि कंपनी वृद्धि में नरमी की अवधि के लिए तैयारी कर रही है और निकट भविष्य में रोजगार देने को लेकर भी सतर्क रूख अपनाएगी। अमेजन में बड़े पैमाने पर छंटनी सामान्य तौर पर नहीं होती, हालांकि 2018 और 2001 में उसने छंटनी की थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें