Railway employees will be promoted, salary will increase so much

खुशखबरी! 80 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ी सौगात, इन कर्मचारियों का होगा प्रोमोशन, इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

Railway employees will be promoted, salary will increase so much : खुशखबरी! 80 हजार रेलवे कर्मचारियों को बड़ी सौगात, इन कर्मचारियों का होगा प्रोमोशन, इतनी बढ़ जाएगी सैलेरी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : November 17, 2022/12:30 pm IST

नई दिल्ली। railway employees will be promoted : रेलवे के 80 हजार कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। ये खबर पढ़कर सभी रेलवे कर्मचारी ख़ुशी से झूम उठेंगे। दरअसल, रेलवे ने एक नया प्रावधान लागू किया है। इसके तहत इसके सुपरवाइजरी कैडर को ग्रुप ‘ए’ अधिकारियों के बराबर उच्च वेतनमान तक पहुंचने का मौका मिलेगा। ऐस में अच्छी बात ये है कि इससे रेलवे के करीब 80 हजार कर्मचारियों को वेतन में वृद्धि का अवसर मिलेगा।

Read More : Video: ऑटो चालक ने नाबालिग से पूछा अश्लील सवाल, चलते ऑटो से कूद गई छात्रा, फिर….

बताया जा रहा है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुधवार को नए प्रावधान की घोषणा करते हुए कहा कि रेलवे के लेवल-7 में सुपरवाइजरी कैडर के वेतनमान में ठहराव था और उनकी पदोन्नति की गुंजाइश न के बराबर थी। रेल मंत्री ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “पिछले 16 वर्ष से सुपरवाइजर कैडर के वेतमान में बढ़ोतरी की मांग की जा रही थी। पदोन्नति का एकमात्र रास्ता ग्रुप ‘बी’ की परीक्षा देकर चयनित होना था। अब स्तर 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए 7 से स्तर 8 पर जाने को लेकर प्रावधान किया गया है।” उन्होंने कहा, “गैर कार्यकारी ग्रेड में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के लिए चार साल में स्तर -8 से पदोन्नति पाकर स्तर 9 तक पहुंचने को लेकर प्रावधान किया गया है।”

Read More : LPG सिलेंडर के नियमों में सरकार ने किया बड़ा बदलाव, जनता को ऐसे मिलेगा फायदा, जानकर खुश हो जाएंगे आप

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस कदम से सुपरवाइजर श्रेणी के 40,000 कर्मचारियों जैसे स्टेशन मास्टर, टिकट चेकर, यातायात निरीक्षकों को लाभ होने की उम्मीद है। वेतनमान में बढ़ोतरी का मतलब है कि सभी को औसतन 2,500 रुपये से 4,000 रुपये प्रति माह अतिरिक्त वेतन मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें