Bankers opened front for privatization of two public sector banks

दो सरकारी बैंकों के निजीकरण को लेकर बैंकर्स ने खोला मोर्चा, दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का किया ऐलान

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने दो सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 16 दिसंबर से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। यूएफबीयू के तहत बैंकों की नौ यूनियनें आती हैं।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 1, 2021/7:24 pm IST

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने दो सरकारी बैंकों के प्रस्तावित निजीकरण के खिलाफ 16 दिसंबर से दो दिन की देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। यूएफबीयू के तहत बैंकों की नौ यूनियनें आती हैं।

Read more : जालीदार स्कर्ट पहनकर Oops मोमेंट का शिकार हुई थी प्रियंका चोपड़ा ! मां, भाई, रिश्तेदार, दोस्त सभी थे मौजूद 

गौरतलब है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस साल की शुरुआत में वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करते हुए 1.75 लाख करोड़ रुपये जुटाने के विनिवेश लक्ष्य के तहत सार्वजनिक क्षेत्र के दो बैंकों के निजीकरण की घोषणा की थी।

Read more : फिर मंडराया तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश 

इससे पहले सरकार ने 2019 में आईडीबीआई बैंक में अपनी बहुलांश हिस्सेदारी एलआईसी को बेचकर आईडीबीआई बैंक का निजीकरण कर दिया था। इसके अलावा पिछले चार साल में 14 सरकारी बैंकों का विलय किया गया है। सरकार ने बैंकिंग अधिनियम (संशोधन) विधेयक, 2021 को संसद के मौजूदा सत्र के दौरान पेश करने और पारित करने के लिए सूचीबद्ध किया है।

Read more :  नगरीय निकाय चुनाव: भाजपा ने भोपालपट्नम और भैरमगढ़ के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की ..देखें नाम 

अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने एक बयान में कहा कि इसे देखते हुए यूएफबीयू ने निजीकरण के कदम का विरोध करने का फैसला किया है।