बीएमडब्ल्यू ने भारत में थ्री सीरीज ग्रैन लिमोजिन ‘आइकॉनिक एडिशन’ पेश की

बीएमडब्ल्यू ने भारत में थ्री सीरीज ग्रैन लिमोजिन 'आइकॉनिक एडिशन' पेश की

Edited By: , October 14, 2021 / 11:34 PM IST

नयी दिल्ली, 14 अक्टूबर (भाषा) जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बृहस्पतिवार को भारत में अपनी नयी बीएमडब्ल्यू थ्री सीरीज ग्रैन लिमोजिन ‘आइकॉनिक एडिशन’ पेश की, जिसकी कीमत 53.5 लाख रुपये से शुरू होती है।

एक बयान में कहा गया है कि चेन्नई में बीएमडब्ल्यू ग्रुप प्लांट में विशेष रूप से भारतीय बाजार के लिए स्थानीय रूप से निर्मित यह कार पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में देशभर में बीएमडब्ल्यू के सारे शोरूम में तत्काल प्रभाव से उपलब्ध है।

258 एचपी के पावर आउटपुट के साथ दो-लीटर के चार-सिलेंडर वाले इंजन द्वारा संचालित और 6.2 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा तक की रफ्तार हासिल करने में सक्षम पेट्रोल संस्करण वाली कार की कीमत 53.5 लाख रुपये है।

दूसरी ओर, डीजल संस्करण में दो-लीटर का चार-सिलेंडर वाला इंजन है जो 190 एचपी की शक्ति पैदा करता है और केवल 7.6 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। इसकी कीमत 54.9 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

नयी कार बाजार में उतारे जाने पर बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने कहा कि कंपनी अपने उत्पादों की श्रृंखला में तीन सीमित संस्करण पेश करने के साथ यह त्योहारी सीजन मनाएगी।

भाषा कृष्ण प्रणव

प्रणव